Groom's friends kidnap bride at wedding in Germany

यहां शादी के दौरान दुल्हन के साथ ऐसा काम करते है दूल्हे के दोस्त, फिर फेरे लेने की दी जाती है अनुमति

यहां शादी के दौरान दुल्हन के साथ ऐसा काम करते है दूल्हे के दोस्त! Groom's friends kidnap bride at wedding in Germany

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 13, 2022/12:28 pm IST

नईदिल्ली। Groom’s friends kidnap bride at wedding हर देश में शादी को लेकर कई तरह के रिवाज निभाई जाती है। हर देश में अलग अलग रिति रिवाजों से शादी होती है। दूल्हा-दुल्हन को खुश करने के लिए कई तरह की रस्में भी निभाई जाती है। लेकिन एक ऐसा देश है जहां अजीबो गरीब रिति रिवाज किए जाते है।

Read More: अब शादी के बाद 9 बजे तक बाहर घूमेगा दूल्हा, दूल्हन ने किया कॉन्ट्रैक्ट पर साइन 

Groom’s friends kidnap bride at wedding जानकारी के अनुसार, जर्मनी में कुछ अलग ही तरह के रिवाज निभाई जाती है। दूल्हा दुल्हन के शादी के दिन पूरे परिवार के लोग मिलकर अलग अलग खेल खेलते है। वहीं शादी को मस्ती भरा बनाने के लिए दूल्हा-दुल्हन को लकड़ी कटवाई जाती है उसे अधूरा भी नहीं छोड़ सकते। इस रस्म को रिश्ते की मजबूती के लिए की जाती है।

Read More: Plane Crash Ka Video: एयरशो के दौरान आपस में लड़े दो प्लेन! पायलट समेत 6 लोगों की मौत, सामने आया वीडियो 

वहीं दूल्हा-दुल्हन को चीनी मिट्टी के बर्तन बनाना भी पड़ता है और सारे मेहमानों के साथ मिलकर खुद दूल्हा-दुल्हन को बर्तन को तोड़ना पड़ता है। इस सब के बीच खास बात ये है कि साफ करने का ज़िम्मा सिर्फ दूल्हा- दुल्हन का होता है। शादी के दिन दुल्हन को घूंघट की तरह वेल पहनाया जाता है। जिसमें सफेद रंग के नेट के कपड़े से दुल्हन का चेहरा हल्का दिखता है।

Read More: मैच हारने के बाद रो रहे थे रोहित, दूसरी तरफ गर्लफ्रेंड के साथ डिनर करते दिखे राहुल, फैन्स ने लगा दी क्लास

आपको बता दें कि भारतीय शादियों में दूल्हे का जूता चुराया जाता है। लेकिन जर्मनी में जूते की जगह दुल्हन का अपहरण कर लिया जाता है। हैरानी की बात ये है कि दूल्हे के दोस्त मिलकर दुल्हन का अपहरण करते है और दूल्हे को अपनी दुल्हन को ढूंढने को कहते है। इसमें दूल्हे के सब्र का इम्तिहान लिया जाता है।जर्मनी में सुहागरात के

Read More: ‘अमिताभ’ को सुपरस्टार बनाने वाले दिग्गज डायरेक्टर का निधन, इमोशनल हुए बच्चन… 

समय की जाने वाली एक मज़ेदार रस्म के बारे में कम ही लोगों को पता होगा। दरअसल इसमें दूल्हा-दुल्हन के कमरे को पूरा गुब्बारों से भर दिया जाता है इसके बाद सुहागरात से पहले दूल्हा-दुल्हन को मिलकर ये गुब्बारे फोड़ने पड़ते हैं। ये दूल्हा-दुल्हन के अच्छे और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए किया जाता है। इनमें से एक भी गुब्बारा गतली से छूटना भी अशुभ माना जाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक