If monkeys come in your dreams too, then what is its secret, know here

अगर आपके सपने में भी आते हैं बंदर, तो क्या है उसका राज, जानें यहां

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 25, 2022/11:15 am IST

नई दिल्ली। monkeys come in your dreams : रात में सोते समय सपने आना एक सामान्य बात है। कई बार उन सपनों में हमे अजीब-अजीब चीजें दिखती है। कई बार हम सुबह उठने के बाद रात में देखे गए सपने के बारे में सोचते है, लेकिन उसका अर्थ हमे पता नहीं चलता। आगा आपको अपने सपनो का अर्थ जानना है तो आप स्वप्न शास्त्र पढ़ सकते हैं। इस शास्त्र में सपने में दिखने वाली हर चीज के बारे में विस्तार से बताया गया है। आज हम सपने में बंदर दिखने का अर्थ और उसमें छिपे भविष्य के संकेत आपको समझाएंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : बिजली विभाग में खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 1.77 लाख रुपए तक मिलेगी सैलरी, देखें डिटेल 

दरअसल बंदरों को हनुमान जी का प्रतीक माना जाता है। यानी अगर आपने सपने में बंदर देखा तो आपने हनुमानजी के दर्शन कर लिए। ऐसे में सपने में दिखे बंदर की भाव-भंगिमा में आपके आने वाले भविष्य के कुछ बड़े राज छिपे होते हैं। आइए जानते हैं कि वे राज क्या हैं।

यह भी पढ़े : गेहूं निर्यात बैन से दुनिया में मचा हाहाकार, भारत से IMF चीफ ने लगाई गुहार, कहा- बैन हटा लीजिए नहीं तो…

क्या होता है बंदरों को कुछ खाते हुए देखने से

अगर आप सपने में बंदरों को कुछ खाते देखते हैं तो इसे ठीक नहीं माना जाता। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक बंदरों का भोजन करते दिखना इस बात का संकेत होता है कि आपको आने वाले वक्त में किसी भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। यह आर्थिक नुकसान या पद-प्रतिष्ठा में कमी, कुछ भी हो सकता है।

यह भी पढ़े : Rajya Sabha election 2022 : राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल! सपा, राजद और झामुमो ने बनाई इस तरह की रणनीति 

शुभ माना जाता है बंदरों को खुश देखना

सपने में बंदर को खुश देखना शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस तरह का सपना दिखने का अर्थ होता है कि आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है। आपको बिजनेस या नौकरी में अच्छा लाभ हो सकता है। किसी से चल रही पुरानी रंजिश खत्म हो सकती है। आपको समाज में पद-प्रतिष्ठा मिल सकती है।

यह भी पढ़े :

झुंड में खेलते हुए बंदरों को देखने से होता है ये

कई बार सपने में बंदरों का झुंड भोजन करता या खेलता हुआ दिख जाता है। इस तरह का सपना बहुत फलदायी माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपका परिवार भी ऐसे ही खिलखिलाने जा रहा है। उसमें चल रहे क्लेश और अशांति अब खत्म हो जाएगी और सभी लोग एक साथ बैठकर फिर से भोजन करेंगे। इस तरह का सपना दिखना आर्थिक लाभ होने का भी संकेत देता है।

यह भी पढ़े : आंगनबाड़ी सहायिका ने बनाया खुद का अश्लील वीडियो, अब whatsapp ग्रुपों में तेजी से हो रहा वायरल

गुस्से में बंदरों को देखना माना जाता है अशुभ

अगर आपने सपने में बंदर को गुस्से में देखा है तो यह अनिष्ट का प्रतीक होता है। इस तरह का सपना दिखने का अर्थ होता है कि आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है। इसमें आपका कोई आर्थिक नुकसान, घर में क्लेष, पारिवारिक झगड़ा या बनता हुआ काम अटक जाना शामिल होता है।