Just a 6 year old girl made the kids' world record for having the longest hair

महज 6 साल की लड़की ने बनाया सबसे लंबे बाल होने का ‘किड्स वर्ल्ड रिकॉर्ड,’ जाने कैसे

Kids Longest Hair World Records: Just a 6 year old girl made the kids' world record for having the longest hair, जाने कैसे बनाया रिकॉर्ड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 10, 2022/4:41 pm IST

Kids Longest Hair World Records: दुनियाभर में अलग-अलग तरह के रिकॉर्ड बनाए जाते है। गिनीजबुक ऑफ रिकॉर्ड में ऐसे कई नाम है जो अपने अजीबोंगरीब काम के लिए जाने जाते है। आज हम एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहें हैं जिसके बालों की लंबाई 1.2 मीटर है और 6 साल की उम्र में ही सबसे लंबे बाल रखने का ‘किड्स वर्ल्‍ड रिकॉर्ड’ बनाया है।

इस बच्‍ची का नाम जैसमिन बैंस है। जैसमिन ने जून में सबसे लंबे बाल होने का ‘किड्स वर्ल्‍ड रिकॉर्ड’ अपने नाम किया है। जैसमिन लिटिलओवर, डर्बीशायर की रहने वाली हैं। इस बच्ची की एक खास बात यह है कि इसने कभी भी अपने बाल नहीं कटवाए हैं। इस वजह से उनके बाल घुटनों से भी नीचे हैं।

ऐसे आया आइडिया

जैसमिन की मां टीना कहती हैं कि ‘हम हमेशा उसके लंबे बालों के बारे में बात करते रहते थे। एक बार रात में हम सोने जा रहे थे, तभी मैंने जैसमिन को बताया दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसके सबसे लंबे बाल होंगे। इसके बाद हमने गूगल में सर्च किया तो पता चला एक शख्‍स है जिसके नाम यह उपलब्धि है। यह बात सुनकर वह काफी प्रभावित हुई थी।

टीना ने कहा कि इसी दौरान उनके दिमाग मे यह भी आया कि क्‍या ऐसा भी कोई वर्ल्‍ड रिकॉर्ड होगा, जहां किसी बच्‍ची के सबसे लंबे बाल हों। इसके बाद फिर से इंटरनेट पर सर्च करने के बाद टीना को एक वेबसाइट Kids World Records मिली, जहां बच्‍चों के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड दर्ज थे। इसमें 4 से लेकर 6 साल के बच्‍चों के सबसे लंबे बाल होने के रिकॉर्ड भी दर्ज थे। इसमें रिकॉर्ड होल्‍डर लड़की कनाडा की रहने वाली थी।

मां को है बालों पर गर्व

टीना को इस बात का आभाष हो गया था कि उनकी बेटी के ज्‍यादा लंबे बाल हैं। तभी टीना ने जैसमिन के बाल नापे। जैसमिन का वीडियो बनाया और वेबसाइट पर लॉगइन कर अपलोड कर दिया। वीडियों अपलोड होने के कुछ देर बाद ही रिजल्ट सामने आया और जैसमिन सफल साबित हुई। इस तरह जैसमिन का नाम सबसे लंबे बाल होने का रिकॉर्ड बन गया। इस रिकार्ड में उपलब्धि मिलने के बाद से जैसमिन की मां टीना गर्व महसूस कर रहीं हैं।

 
Flowers