What is masterdating

Masterdating : अचानक ट्रेंड करने लगा मास्टरडेटिंग, इसमें नहीं पड़ती किसी पार्टनर की जरूरत, जानें क्या है ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Why Masterdating Is Trending: भारत में टिकटॉक के बैन होने के बावजूद इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के वायरल ट्रेंड ने देश में हलचल पैदा कर रखी है।

Edited By :   Modified Date:  August 25, 2023 / 09:11 PM IST, Published Date : August 25, 2023/9:11 pm IST

नई दिल्ली : Why Masterdating Is Trending: भारत में टिकटॉक के बैन होने के बावजूद इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के वायरल ट्रेंड ने देश में हलचल पैदा कर रखी है। यह एक ऐसा ट्रेंड है जो इस समय इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। इस ट्रेंड का नाम है ‘मास्टरडेटिंग’ यह जानना जरूरी है कि मास्टरडेटिंग में दो लोग की जरूरत नहीं होती है, बल्कि यह खुद को डेट पर ले जाने का आइडिया है। यह शब्द पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है और लगातार बढ़ते पॉप-कल्चर शब्दों का हिस्सा बन रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें लोगों को अपने मास्टरडेटिंग एक्सपेरिमेंट को शेयर करते हुए देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  Crime News : सुनसान जंगल में नाबालिग बनी हवस का शिकार, बारी-बारी से आरोपियों ने किया ये गंदा काम, ऐसे हुआ वारदात का खुलासा 

क्यों ट्रेंड हो रहा मास्टरडेटिंग

Why Masterdating Is Trending:लोग महंगे रेस्टोरेंट, बार, म्यूजियम या पार्क में घूमने का आनंद ले रहे हैं। यह ट्रेंड खुद को स्पेशल गिफ्ट्स से खुश करने, आत्मनिर्भरता की भावना पैदा करने तक फैली हुई है। मास्टरडेटिंग के पीछे का मकसद है खुद के अंदर को झांकना, खुद की देखभाल करना और सेल्फ कॉन्फिडेंस के साथ एकांत का सामना करना है। हालांकि, लोगों का मानना है कि इस वजह से खुद के बारे में और भी अधिक अपने आपको देख सकेंगे और जुड़ सकेंगे।

यह भी पढ़ें : Gajkesari Rajyog 2023: इन 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगा गजकेसरी राजयोग, मिलेगा बेहिसाब धन और सफलता 

ऐसा ट्रेंड पहले भी आ चुका है

Why Masterdating Is Trending: डेटिंग कोच एमी नोबेल ने मास्टरडेटिंग के बारे में बताया कि यह खुद के प्रति और अधिक प्यार करने और सेल्फ-कंपेशन का काम बताया। मास्टरडेटिंग में लोगों को अपनी इच्छाओं, जरूरतों और खुशी के तरीके को समझने का समय मिलता है। यह व्यक्तिगत जुनून की खोज करने का एक साधन है। यह ध्यान देने योग्य है कि मास्टरडेटिंग कोई नया ट्रेंड नहीं है। खुद के साथ अकेले डेट पर जाने का कॉन्सेप्ट कुछ समय पहले भी आ चुका है. 2010 में, अर्बन डिक्शनरी ने इस शब्द के लिए एक परिभाषा प्रदान की थी, जिसमें इस शब्द का अर्थ है कि जहां लोग अपने दोस्तों के साथ जाते हैं, उस जगह पर अकेले जाना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें