Missouri Govt of USA does not allow girls to wear undergarments

अजब देश…गजब कानून: लड़कियों को अंडरगार्मेंट्स नहीं पहनने देती यहां की सरकार, इस देश में World Cup नहीं देख सकती महिलाएं

अजब देश...गजब कानून: लड़कियों को अंडरगार्मेंट्स नहीं पहनने देती यहां की सरकार!Missouri Govt of USA does not allow girls to wear undergarments

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 18, 2021/5:55 pm IST

नई दिल्ली: not allow girls to wear undergarments कहने को तो हम आज 21वीं सदी में जी रहे हैं, जहां महिला पुरुष को बराबरी का हक है। लेकिन दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहां महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई है। हालांकि लगभग सभी देश महिलाओं को सम्मान, बराबरी और सभी क्षेत्रों मे समान हक देने के पक्षधर रहे हैं, लेकिन इस मामले में सिवाय बड़ी बातों के अलावा ज्यादा कुछ नहीं किया गया है। कुछ देशों में ऐसी पाबंदियां है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने चरौदा वासियों को दी 41 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, स्टेडियम उन्नयन के लिए 10 करोड़ का ऐलान

not allow girls to wear undergarments विश्व में कई ऐसे देश हैं, जहां महिलाओं की स्थिति बद्तर है। महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कम आंका जाता है और कई अहम सुविधाओं से वंचित भी रखा जाता है। यहां हम आपको ऐसे 7 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां महिलाओं के साथ नाइंसाफी होती है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी कार्तिक पूर्णिमा व प्रकाश पर्व की बधाई और शुभकामनाएं

मिसौरी
संयुक्त राज्य अमेरिका का मध्य-पश्चिम राज्य मिसौरी में लड़कियों के अंडर गारमेंट्स पहनने पर रोक लगी है। यदि कोई भी महिला इसका उल्लंघन करती हुई पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होती है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे छोड़ेगें बीजेपी? राहुल गांधी से मुलाकात की आ रही खबरें 

यमन
यमन में लंबे वक्त से महिलाओं के साथ न्याय नहीं हो रहा है। इस्लामिक देश होने की वजह से यहां की महिलाओं को शरियत कानून का सख्ती से पालन करना पड़ता है। कोर्ट में भी महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले ज्यादा हक नहीं मिले हैं।

Read More: Today Gold Price: दिवाली के बाद सोने की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, 80000 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकते हैं दाम

इटली
इटली को एक विकसित देश माना जाता है लेकिन इसके बावजूद यहां महिलाओं के साथ नाइंसाफी की जाती है। किसी महिला के बीमार होने पर उसके पनीर फैक्ट्री में आने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। इसके साथ ही अगर महिला ज्यादा खूबसूरत नहीं दिखती है तो भी उसे फैक्ट्री में आने नहीं दिया जाता है।

Read More: ‘क्या-क्या चाटकर Kangana Ranaut को ‘पद्मश्री’ सम्मान मिला है सभी जानते हैं’ शिवसेना सांसद ने पार की मर्यादा

सऊदी अरब
विश्व के कई देशों में महिलाएं अपनी कार से ऑफिस या अन्य जगह आती-जाती हैं। लेकिन सऊदी अरब में महिलाओं को ड्राइविंग की इजाजत नहीं मिली है। अगर ऐसा कोई भी मामला सामने आता है तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाती है।

Read More: देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ को लेकर ये है अपडेट 

ईरान
ईरान भी महिलाओं के साथ ज्यादती करता है। यहां तो महिलाओं से खेल के क्षेत्र में भी भेदभाव होता है। उन्हें विश्व-कप के मैच देखने की भी इजाजत नहीं दी गई है।

Read More: बीजेपी को बड़ा झटका! उत्तराखंड की 15 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे तीर्थ पुरोहित 

उत्तर कैरोलिना
इस देश में महिलाओं को अपना शरीर ढक कर रखना आवश्यक होता है। यहां के शेर्लोट में दिनभर महिलाओं को 16 गज तक शरीर को ढक कर रखना ही होता है।

Read More: छत्तीसगढ़: स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में निकली बंपर भर्ती, 25 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

वेटिकन सिटी
वेटिकन शहर इटली के रोम में स्थित है। यह विश्व में सबसे छोटा, स्वतंत्र राज्य है और क्षेत्रफल के हिसाब से केवल 44 हेक्टेयर में ही फैला है। इस शहर में महिलाओं को मतदान करने का अधिकार नहीं मिला है।

Read More: बलात्कारियों को बनाया जाएगा नपुंसक, इस देश की सरकार ने आदतन दु​ष्कर्मियों के लिए बनाया कानून 

 
Flowers