CM Bhupesh Baghel Announces 41 Crore for development in Charoda

सीएम भूपेश बघेल ने चरौदा वासियों को दी 41 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, स्टेडियम उन्नयन के लिए 10 करोड़ का ऐलान

सीएम भूपेश बघेल ने चरौदा वासियों को दी 41 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात! CM Bhupesh Baghel Announces 41 Crore for development in Charoda

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 18, 2021/5:30 pm IST

रायपुर: Announces 41 Crore for development  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगर निगम भिलाई -चरोदा में 41 करोड रुपए के निर्माण कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि पूजन के मौके पर भिलाई-3 के मिनी स्टेडियम को स्टेडियम के रूप में अपग्रेड करने, चरौदा के फुटबॉल स्टेडियम में सीटिंग व्यवस्था, कुंद्रापारा के विस्थापित लोगों को पट्टा प्रदान करने और स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में अतिरिक्त सीटें सृजित करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि छत्तीसगढ़ में तेजी से अधोसंरचना विकास के कार्य किए जा रहे हैं। देशभर में विविध क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ अग्रणी रहा है, चाहे वह स्वच्छता का क्षेत्र हो, चाहे वनोपजों की खरीदी का क्षेत्र हो या वाटर रिचार्जिंग का विषय हो। विकास के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे छोड़ेगें बीजेपी? राहुल गांधी से मुलाकात की आ रही खबरें 

Announces 41 Crore for development  मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में देशभर में स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले नगरीय निकायों के लिए स्वच्छता पुरस्कारों की घोषणा राष्ट्रीय स्तर पर की गई है। यह छत्तीसगढ़ के लिए गौरव का विषय है कि छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक नगरीय निकायों को स्वच्छता पुरस्कार राष्ट्रपति के हाथों 20 नवम्बर को दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोधन न्याय योजना के माध्यम से तेजी से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को विकसित करने का कार्य किया जा रहा है। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा नगरीय अधोसंरचना के विकास के लिए तेजी से प्रयास किया गया है। भविष्य में भी भिलाई 3 के विकास के लिए हर संभव मदद शासन द्वारा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि हरेली, तीजा, छठ जैसे त्योहारों में अवकाश हमने आरंभ किया है और अब छेरछेरा भी अवकाश की श्रेणी में शामिल हो गया है। छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है, जिसने गोबर से बिजली बनाने की दिशा में भी पहल की है और गैर परंपरागत ऊर्जा के क्षेत्र में नया प्रयोग करने वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य है।

Read More: Today Gold Price: दिवाली के बाद सोने की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, 80000 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकते हैं दाम

बघेल ने इस मौके पर कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने और मरीजों के उचित उपचार के लिए राज्य में युद्ध स्तर पर कार्य किए गए। विशेषकर दुर्ग जिले में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के नेतृत्व में प्रशासन ने अच्छा कार्य किया। इस मौके पर अपने संबोधन में मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भिलाई-चरौदा को बड़ी सौगात दी है। ट्रांसपोर्ट नगर के माध्यम से विकास की नई राह खुलेगी। इसके साथ ही दो तहसीलों का निर्माण उनके कार्यकाल में हुआ है। अब भिलाई 3 और अहिवारा के लोगों को दुर्ग अथवा पाटन तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Read More: ‘क्या-क्या चाटकर Kangana Ranaut को ‘पद्मश्री’ सम्मान मिला है सभी जानते हैं’ शिवसेना सांसद ने पार की मर्यादा

गुरु रूद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री से जब भी भिलाई 3 के लिए विकास कार्यों के लिए राशि की मांग की गई है, उन्होंने हमेशा इसके लिए स्वीकृति दी है। उनके मार्गदर्शन में नगर निगम भिलाई-चरौदा तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर एवं नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने नगर निगम भिलाई-चरोदा में विकास कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

Read More: देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ को लेकर ये है अपडेट 

 
Flowers