Money tree in Scottish Highlands UK People stick coins on the tree to fulfill the dream

यहां पेड़ पर उगते हैं पैसे! मनचाही मुरादें पूरी करने दूर-दूर से आते हैं लोग

Money tree in Scottish Highlands UK : यदि आपको पैसों का पेड़ मिल जाए तो फिर आप क्या करेंगे ? शायद आप अपने सपने को पूरा करने में लग जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 25, 2022/3:42 pm IST

Money tree in Scottish Highlands UK :  यदि आपको पैसों का पेड़ मिल जाए तो फिर आप क्या करेंगे ? शायद आप अपने सपने को पूरा करने में लग जाएंगे। मकान, कार, बैंक-बैलेंस वगैरह-वगैरह… बचपन में मां-बाप की ओर से अक्सर आप ये ताना सुने होंगे कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते।   दरअसल, यूके के स्कॉटिश हाइलैंड पीक में एक ऐसा पेड़ है जो पैसों से लदा हुआ है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: ये प्यार है अनोखा! 4 साल तक पाई-पाई जोड़कर दिव्यांग पति ने पत्नी को गिफ्ट किया मोपेड, फिर दोनों ने की सवारी

Money tree in Scottish Highlands UK : पैसों से लदे इस पेड़ का इतिहास 17 सौ साल पुराना है। ये एक ऐसा पेड़ है, जिसके हर डाल और पूरे तने पर सिक्के गूदे हुए हैं। लोगों में इस पेड़ को लेकर काफी आस्था है। लोग दूर-दूर से इस पेड़ पर सिक्के चिपकाने आते हैं। कहा जाता है कि इस पर सिक्के चिपकाने से हर मुराद पूरी होती है। वहीं कुछ का मानना है कि इस पेड़ पर भूत बसते हैं। वहीं कुछ इस धार्मिक पेड़ मानकर इसकी पूजा भी करते हैं।

 

यह भी पढ़ें: हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र, रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

हर गुजरते दिन के साथ इसमें लगे पैसों की गिनती भी बढ़ती जा रही है। अब आपको लग रहा होगा कि हम मजाक कर रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि ये कोई मजाक नहीं है। सच में एक ऐसा पेड़ है जो पैसों का है। हालांकि, ये बात अलग है कि इसमें लगने वाले पैसे नेचुरल तरीके से नहीं उगते।  कहा जाता है कि इस पेड़ पर सिक्के चिपकाने से मनचाही मुराद पूरी होती है।