हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र, रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र : Students of 'NH Goel World School' returned from Himalayan trekking

Edited By: , May 24, 2022 / 11:53 PM IST

रायपुरः  NH Goel World School राजधानी रायपुर के NH गोयल वर्ल्ड स्कूल के बच्चों ने हिमालयन ट्रैकिंग में इस साल भी सफलता का परचम लहराया है। स्कूल के 67 बच्चों और टीचर का एक डेलिगेशन हिमालयन ट्रैकिंग करने के बाद आज रायपुर पहुंचा। 13 मई ये ग्रुप हिमालय की 14 हजार फीट की ऊंचाई पर ट्रैकिंग के लिए यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वधान में रवाना हुआ था। ये बच्चे ट्रैकिंग करते हुए सबसे पहले मनाली के बेस कैंप पहुंचे, जो कि करीब 5 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है। इन्हें पहाड़ों में रहने वाले लोगों की संस्कृति, परंपरा, रहन-सहन के बारे में बताया गया। बच्चों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर जाकर तिरंगा लहराया।

Read more : डेयरी किसानों को बड़ा तोहफा, दूध खरीद के दाम में 55 रुपये की बढ़ोतरी, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान 

इस दौरान स्टूडेंट्स ने ट्रैकिंग, रैपलिंग जैसे एडवेंचर भी किए। स्कूल की तरफ से इन बच्चों के साथ 3 टीचर्स को भी हिमालयन ट्रैकिंग के लिए भेजा गया था। ट्रैकिंग में एम एन सिंह, पोषण कुमार साहू, साकेत दुबे, सदफ शेख और शिवानी चौरसिया टीम को लीड कर रहे थे। रायपुर लौटने के बाद स्कूल के बच्चों ने अपने अनुभव साझा किए।