दावा: इस होटल में मेहमानों के साथ रहते हैं भूत! एक्सपर्ट बोले- ‘लॉकडाउन के बाद निडर हो गए हैं Ghost’

लिवरपूल (Liverpool, England) में द एडेल्फी (The Adelphi) नाम के होटल को ब्रिटेन का सबसे डरावना होटल माना जाता है, लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने कई बार यहां विचित्र घटनाएं होते हुए देखी और महसूस की हैं जिसके बाद वो ये मानने को तैयार हो गए हैं कि होटल में भूतों का बसेरा है। This hotel claims to be a haunted house! Expert said - 'Bhoot has become fearless after lockdown'

Edited By: , March 20, 2022 / 12:50 PM IST

Britain most haunted hotel: सब कोई भूत-प्रेतों पर यकीन नहीं करता है, कई लोग दावा करते हैं कि उनके साथ भुतहे अनुभव हुए , मगर कई लोग इस पर यकीन नहीं करते। आमतौर पर ये महज अफवाहें होती हैं जो खूब चर्चा में रहती हैं। हाल ही में ब्रिटेन के एक होटल (Britain most haunted hotel) से जुड़ी खबर सुर्खियों में बनी हुई है, इस होटल को ब्रिटेन का सबसे ज्यादा भुतहा होटल (Haunted hotel warn guests) माना जाता है और अब यहां आने वाले मेहमानों को चेतावनी दी जा रही है कि वो अपना ख्याल रखें।

read more: मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने युवक को उतारा मौत के घाट, बीच सड़क फेंका शव, इलाके में दहशत

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार लिवरपूल (Liverpool, England) में द एडेल्फी (The Adelphi) नाम के होटल को ब्रिटेन का सबसे डरावना होटल माना जाता है. लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने कई बार यहां विचित्र घटनाएं होते हुए देखी और मेहसूस की हैं जिसके बाद वो ये मानने को तैयार हो गए हैं कि होटल में भूतों का वास है। मगर अब एक भूत पकड़ने (Ghost hunter claim ghosts becoming brave after lockdown) वाले एक्सपर्ट ने होटल को लेकर हैरान करने वाला दावा किया है।

read more: Raipur Crime News : 19 साल की नवविवाहिता का फांसी पर लटका मिला शव | ससुराल पक्ष पर लगा ये आरोप

लॉकडाउन के बाद ज्यादा ही निडर हो गए भूत

रॉबर्ट पल्म (Robert Pulme) नाम के शख्स ने कहा है कि वो हाल ही में होटल में रुके थे और वो इस बात को दावे के साथ कह सकते हैं कि होटल अब कमजोर दिल वालों के रहने के लिए सुरक्षित नहीं है। पल्म ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से भूत ज्यादा ही निडर हो गए हैं, उन्होंने कहा कि कई लोगों ने उनके साथ हुई डरावनी घटनाओं का जिक्र किया है, पल्म ने दावा किया कि कई लोगों को भूत धक्का दे चुके हैं, कइयों को गिरा चुके हैं और सोते हुए लोगों पर चीख चुके हैं।

read more: भारत बनेगा इलेक्ट्रिक कारों के मैन्यूफैक्चरिंग का बड़ा हब.. 1.26 अरब डॉलर निवेश करेगी सुजुकी

ट्रिप एडवाइजर वेबसाइट पर लोगों ने दिए डरावने रिव्यू

रिपोर्ट के अनुसार रॉबर्ट पल्म ने ये भी दावा किया है कि जो लोग अकेले होटल में रुकते हैं या फिर ग्रुप में होने के बावजूद अलग-थलग पड़ जाते हैं उनके साथ यहां डरावनी घटनाएं घटती हैं, कई लोगों ने ट्रिप एडवाइजर वेबसाइट पर होटल के लिए ऐसे रिव्यू लिखे हैं जो डरावने हैं। रेबेका नाम की एक महिला ने लिखा कि वो अपने परिवार के साथ होटल में रुकी थी जब उसकी बेटी को ऐसे सपने आने लगे कि जिस कमरे में वो हैं, वहां कोई और भी मौजूद है, एक ने तो ये तक लिख दिया कि इस होटल में बच्चों को साथ में लेकर न आएं।