unique wedding card in haryanvi language, sosal media viral

अनोखा वेडिंग कार्ड! देशी भाषा में छपा शादी का कार्ड, पढ़कर हो जाएंगे लोटपोट, कुछ इस तरह लिखी हैं रस्में, कार्ड हुआ वायरल

unique wedding card in haryanvi language : आप देख सकते हैं कार्ड पर लिखी तारीख से मालूम चलता है कि यह शादी का कार्ड साल 2015 का है।

Edited By: , November 29, 2022 / 07:50 PM IST

नई दिल्ली। unique wedding card in haryanvi language :  शादियों का सीजन शुरू हो गया है। लोग शादी में कई प्रकार के शादी के कार्ड छपवाते है। एक से एक महंगे और यूनिक (unique wedding card)। ऐसे कार्ड अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते है। कार्ड तो ठीक है शादियां तक सोशल मीडिया पर वायरल होती है। उन शादियों में ऐसे मूवमेंट होते है। जिन्हें देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं। लोगों के ऐसे वीडियो काफी मजेदार लगते है। हालही में एक शादी का आमंत्रण कार्ड वायरल हो रहा है। जिसे पढकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाओगे। यह कार्ड हरियाणा के एक परिवार ने छपवाया है और वह भी हरियाणवी भाषा में। आपको बता दें कि यह कार्ड कई साल पुराना है, लेकिन एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस कार्ड पर लिखी हुई चीजों को पढ़कर लोग बेहद ही हैरान हैं।

read more : Patwaris Notification 2022 : प्रदेश में होगी हजारों पदों पर पटवारियों की भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया और लास्ट डेट 

unique wedding card in haryanvi language : शादियों में जो कार्ड छपते है तो वह ज्यादातर हिंदी,अंग्रेजी या फिर अपनी राजकीय भाषा में छपते है। लेकिन शायद ही कोई अपनी देशी बोली में कार्ड छपवाता हो। यह कार्ड ऐसा ही है। हरियाणा के किसी परिवार ने इस कार्ड पर हरियाणवी भाषा (Haryanavi Language) में ही सबकुछ लिखवाया। आप देख सकते हैं इस कार्ड में सबसे पहले लिखा, ‘सबसे पहले गणेश महाराज जी की जय’। और इसके बाद सबकुछ हरियाणवी भाषा में लिखा गया है। केवल यही नहीं बल्कि यहां तक कि दूल्हा और दुल्हन का नाम के आगे छौरा और छौरी लिखा गया है। वैसे इस कार्ड में सबसे मजेदार बात यह है कि न सिर्फ नाम बल्कि एड्रेस, प्रोग्राम और दिन-तारीख भी हरियाणवी भाषा में लिखी गई है।

read more : स्टेशन रोड में बच्चा चोरी, बोरे में बंद करके ले जा रहा था युवक, अज्ञात लोगों ने की पिटाई 

इस कार्ड में आप देख सकते हैं कार्ड पर लिखी तारीख से मालूम चलता है कि यह शादी का कार्ड साल 2015 का है। लेकिन फिर भी इस कार्ड को देखकर लोग बेहद दंग रह गए होंगे। केवल यही नहीं बल्कि जब मेहमानों ने इस कार्ड को देखा होगा तो वह शादी में आने से पहले सोच में पड़ गए होंगे। फिलहाल सोशल मीडिया पर यह खूब वायरल किया जा रहा है और लोग इसे देखकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें