Veg Thali is Costlier Than Non-veg Thali

Veg Thali Price Hike: नॉनवेज के मुकाबले वेज थाली हुई ज्यादा महंगी, देश में बढ़ रही वेजिटेरियन की संख्या, जानें वजह

Veg Thali is Costlier Than Non-veg Thali: रोजाना घरों में बनने वाला शाकाहारी खाना महंगा हो रहा हैं

Edited By :   Modified Date:  February 12, 2024 / 04:14 PM IST, Published Date : February 12, 2024/4:11 pm IST

Veg Thali is Costlier Than Non-veg Thali: रोजाना घरों में बनने वाला शाकाहारी खाना महंगा हो रहा हैं। वहीं बात अगर मांसाहारी खाने की करें तो इसकी कीमतों में गिरावट देखी जा रही हैं। एनुअल बेस पर शाकाहारी थाली 5 प्रतिशत महंगी हुई और नॉनवेज थाली में 13 प्रतिशत सस्ती हुई। लगातार सब्जियां महंगी होने सें घरों में बनने वाली थाली की कीमतों में भी बदलाव नजर आ रहे हैं।

Veg Thali is Costlier Than Non-veg Thali: एक रिसर्च के अनुसार जनवरी माह में नॉनवेज थाली की तुलता में वेज थाली हुई मंहगी। क्रिसिल मार्केट इंटेलिजेंस एंड एनालिटिक्स (एमआईएंडए) की एक रिपोर्ट के अनुसार प्याज और टमाटर की कीमतों में पिछले महीने एनुअल बेस पर 35 प्रतिशत और 20 प्रतिशत की बढ़त हुई जिस वजह से वेजिटेरियन थाली के दाम और लागत बढ़ गई है।

Veg Thali is Costlier Than Non-veg Thali: शाकाहारी थाली में परोसे जाने वाले चावल का दाम जनवरी महीने में 14 प्रतिशत बढ़ा और साथ ही दालों की कीमत 9 प्रतिशत बढ़ी हैं। जिससे कि थाली महंगी हो रही हैं और पोल्ट्री फार्म की दरों में गिरावट हो रही हैं जिससे नॉनवेट थाली महंगी हैं रही हैं। पिछला महीना नॉनवेज खाने वालो के लिए खुशी से भरा था क्योंकि पिछले साल जनवरी की तुलना मे इस साल जनवरी में नॉनवेज की कीमतों में 26 प्रतिशत गिरावट आई हैं जिससे कि नॉनवेज थाली के दाम भी गिरे हैं।