Woman gave birth to a child without a partner

50 साल में बिना पार्टनर के मनाई सुहागरात फिर दिया बच्चे को जन्म.! वजह जान डॉक्टर भी रह गए हैरान

Woman gave birth to a child without a partner: केली क्लार्क नाम की महिला ने ग्रीस के एथेंस में जाकर ट्रीटमेंट लिया, जिसके 9 महीने के बाद अपनी बेटी लायला को जन्म दिया। उनकी उम्र उस वक्त 50 साल थी, लेकिन उन्हें देर से परिवार शुरू करने को लेकर किसी तरह का पछतावा नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार, वे उस वक्त करियर बनाने में व्यस्त थीं, जब उनके दोस्त शादी करके घर बसा रहे थे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 3, 2022/4:57 pm IST

Woman Delivers First Child at 50: अक्सर आपने देखा होगा कि शादी के बाद घर के बड़े-बुजुर्ग शादी के बाद से ही समय पर बच्चा पैदा करने की सलाह देतें हैं। उनका मानना होता है कि समय पर शादी और परिवार बना लेना चाहिए, लेकिन कुछ ऐसे भी है जो अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए सही समय में शादी और बच्चें प्लान नहीं कर पाते। ऐसा ही सिलसिला एक महिला का भी भी, जिन्होंने 50 साल की उम्र में अपने पहले बच्चें को जन्म दिया।

राजधानी के इन दो मशहूर इलाकों के बदलेंगे नाम, प्रस्ताव पारित, अब इस नाम से जाना जाएगा

आईवीएफ ट्रीटमेंट के ज़रिये दिया बच्चें को जन्म

Woman Delivers First Child at 50:  केली क्लार्क ने आईवीएफ ट्रीटमेंट के ज़रिये लायला को जन्म दिया है, इसके लिए वे एथेंस गईं और स्पर्म डोनर की मदद से प्रेगनेंसी कंसीव की। उन्होंने फर्टिलिटी क्लीनिक के साथ एक समझौता भी किया है कि बच्ची को बाद में उसके जन्म के बारे में बताया जा सकता है। वैसे भी केली कहती हैं कि वो जब परिस्थिति को समझने लायक हो जाएगी, तो उसे इसके बारे में बता दिया जाएगा। उनका एक ही उद्देश्य है कि वो लायला के लिए सबसे अच्छी मां बनकर दिखाएं और उसे ज्यादा से ज्यादा प्यार और दुलार मिले।

‘Adipurush’ की मां सीता ने दिखाया अप्सरा अवतार, ऑफ शोल्डर ब्लाउज और डिजाइनर साड़ी में ढाया कहर

सिंगल पैरेंट होने की वजह से अपनी तरह पालना चाहती है केली

Woman Delivers First Child at 50: लोगों का कहना है कि वक्त पर शादी हो जाती तो वे दादी या नानी बन रही होतीं, लेकिन 52 साल की केली ने खुद ही 2 साल पहले अपनी बच्ची लायला को जन्म दिया है। उनका कहना है कि वे इस निर्णय से बेहद खुश हैं और चाहती हैं कि वे अपनी बेटी को आगे के लिए कुछ बेहतर सिखा सकें। केली का मानना हैं कि इस वक्त वे सिर्फ उस पर ध्यान दे सकती हैं और सिंगल पैरेंट होने की वजह से उसे अपनी तरह से पाल सकती हैं। उनके इस फैसले को लेकर परिवार की ओर से शुरू में लोगों ने हैरानी ज़ाहिर की, लेकिन अब वे उन्हें बेटी के पालन-पोषण में पूरी मदद करते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक