Woman has not cut hair for 40 years, you will be shocked to see hair length and weight

अजब-गजब! 40 साल से नहीं कटवाए बाल! बालों लंबाई और वजन जानकर दंग रह जाएंगे आप

Woman has not cut hair for 40 years, you will be shocked to see hair length and weight : अजब-गजब! 40 साल से नहीं कटवाए बाल! बालों लंबाई और...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 29, 2022/10:01 am IST

नई दिल्ली। World Record of Longest Hair : दुनिया में एक से बढ़कर एक अजूबे हैं। हर तरह के अजूबों और टैलेंट्स को गिनीज बोक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल किया जाता है। हाल ही में गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में के महिला का नाम दर्ज किया गया है। हैरानी वाली बात तो ये है कि महिला नाम उसके लंबे बालों की वजह से दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार इस महिला ने पिछले 40 सालों से अपने बाल नहीं कटवाए हियँ और इसे लगातार बढ़ा रही है। अब आपके मन में कई तरह के सवाल आए होंगे जैसे कि ये महिला कौन है ? ये अपने बालों को मैंटेन कैसे करती होगी? इसके बालों का वजन कितना हो गया होगा? तो चलिए हम आपकोइसके जवाब देते हैं। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More : IND vs PAK Asia Cup 2022: हार्दिक की पंच और भुवी का धमाल…. इन पांच फैक्टर्स ने दिलाई भारत को जीत

कौन है ये महिला?

दरअसल, 40 सालों से अपने बाल बढ़ाने वाली इस महिला का नाम आशा मंडेला है, जो कि फ्लोरिडा के क्लेरमोंट की रहने वाली हैं। उनकी उम्र 60 साल है। आशा मंडेला ने इंटरव्यू में कहा था कि, “मैं अपने बालों को अपना शाही मुकुट मानती हूं।” गिनीज वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने 2009 में भी सबसे लंबे ड्रेडलॉक बालों का रिकॉर्ड बनाया था। ड्रेडलॉक को लॉक्स या ड्रेड के रूप में भी जाना जाता है। आपने देखा होगा कि साधुओं और कई लोगों के बाल रस्सी जैसे दिखते हैं जिन्हें खास तरीके से बनाया जाता है। उन्हें ड्रेडलॉक कहते है।

Read More : Horoscope Today : आज तुला और मकर राशि वाले जातकों को रहना होगा सावधान, जाने बाकी राशियों का हाल

अब 110 फीट हो गई बालों की लंबाई

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार त्रिनिदाद और टोबैगो द्वीप से अमेरिका के न्यूयॉर्क जाने के बाद आशा ने करीब 40 साल पहले अपने बालों को बढ़ाना शुरू किया था। 11 नवंबर 2009 को आशा मंडेला के बालों की लंबाई 5.96 मीटर यानी 19 फीट 6.5 इंच थी और आज उनके बालों की लंबाई 33.5 मीटर यानी 110 फीट हो गई है।

Read More : Asia 2022 IND vs PAK : एशिया कप में भारत का शानदार प्रदर्शन, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने ऐसे दी बधाई

इतना है बालों का वजन

बताया गया कि आशा मंडेला के 110 फिट के बालों का वदन 19 किलो है। आशा अपने बालों को कपड़े में बांधती हैं और उसे कमर पर लटका लेती हैं, इससे इनकी गर्दन में खिंचाव नहीं आता। बता दें आशा के हसबैंड का नाम इमैनुएल चेगे है, वह केन्या के पेशेवर लॉक स्टाइलिस्ट हैं और बालों में ड्रेडलॉक बनाते हैं। आपको बता दें कि आशा के ड्रेडलॉक भी उनके हसबैंड ही बनाते हैं।

Read More : इस काम के लिए जिद करने लगी महिला, युवक ने करवा दी हत्या, जाने पूरा मामला

बाल धोने में लगती है 6 शैंपू की बोलते

आपको जानकर हैरानी जरूर होगी कि आशा को हर हफ्ते बाल धोने के लिए एक बार में 6 शैंपू की बोतल लगती हैं, और उन्हें सुखाने के लिए पूरे दो दिन लगते हैं। इसके अलावा उनकी केयर करने के लिए कितने घंटे लगते हैं, उसकी गिनती नहीं की जा सकती।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें