कर्क राशि वालों के लिए साल 2020 कैसा रहने वाला है? जानिए | Horoscope 2020 : Rashifal January-December 2020 Cancer

कर्क राशि वालों के लिए साल 2020 कैसा रहने वाला है? जानिए

कर्क राशि वालों के लिए साल 2020 कैसा रहने वाला है? जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : January 1, 2020/11:17 am IST

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार वर्ष की शुरुआत में कर्क राशि वालों के लिए चंद्रमां अष्टम भाव में रहेंगे, जोकि शुरुआती समय में आपको स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा चिंतित कर सकते हैं। दरअसल, आपकी राशि से छठे स्थान में बुध, गुरु, सूर्य, शनि और केतु एक साथ विराजमान हैं। बुध और शनि वर्ष कुंडली में विपरीत राजयोग भी बना रहे हैं। जोकि यह दर्शाते हैं कि आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। खेल जगत, सिनेमा से जुड़े जातकों को इस समय विदेश की यात्राओं से और विदेश में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर अच्छी सफलताएं मिल सकती हैं। कुछ कर दिखाने का मौका आपके लिये यही है। आईटी, इंजीनियरिंग, मीडिया, एक्टिंग, पोलिटिक्स आदि क्षेत्रों में यदि आप अपना करियर बनाने की सोच रहे हैं तो मंगल का स्वराशि का होना आपके लिये शुभ परिणाम लेकर आ सकता है।

24 जनवरी के बाद शनि का परिवर्तन होने से करियर के मामले में कुछ परिवर्तन के योग आपके लिये बन रहे हैं जो कि आपके लिये सफलता दायक भी हो सकते हैं। शनि आपकी राशि से शश महायोग बना रहे हैं। स्थिर व्यापार के लिये शनि का परिवर्तन आपके लिये बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला रहेगा। शनि का सप्तम भाव में स्वराशिगत होना अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी बना रहा है। लेकिन मांगलिक कार्यों में थोड़ी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। 30 मार्च को बृहस्पति का मकर राशि में आना जो कि आपकी राशि से भाग्य स्थान के स्वामी भी हैं अचानक से किसी मांगलिक कार्य के योग बनाने वाला रहेगा। साथ ही कार्य क्षेत्र में नई नई योजनाएं  इस समय बननी शुरु होंगी। मकर राशि में शनि पहले से मौजूद हैं जिनकी उपस्थिति से गुरु और शनि की युति आपके लिये नीच भंग राजयोग बना रही है। ग्रहों के इस संयोग से हो सकता है शुरुआत में आपको अधिक परिश्रम करना पड़े लेकिन इसका लाभ भी आपको बहुत अच्छा मिलने के आसार हैं।

11 मई को शनि का वक्री होना आपके मांगलिक कार्य में, व्यापार में अड़चनें पैदा कर सकता है। 14 मई को गुरु के वक्री होने से इसका प्रभाव आपके लाभ स्थान पर होने से लाभ की स्थिति बढ़ेगी साथ ही गुरु की सप्तम दृष्टि अपनी उच्च राशि पर होने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी दूर होने के आसार बनेंगें। 30 जून को बृहस्पति धनु राशि में आ जाएंगे जो कि आपको स्वास्थ्य के नजरिये से थोड़ा ध्यान रखने के योग बना रहे हैं। इस दौरान आपको पेट संबंधी गैस आदि की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 13 सितंबर को गुरु के मार्गी होने से स्वास्थ्य के साथ-साथ करियर, लव, फाइनेंस हर तरह से समय आपके अनुकूल रहने के आसार हैं। भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा। 23 सितंबर को राहू आपकी राशि से 11वें स्थान में वृषभ राशि में आ जाएंगें जो कि आपकी राशि से लाभ का स्थान बनता है। लाभ स्थान में राहु के आने से आपको कार्यक्षेत्र में, धन के मामले में, यात्राओं  में लाभ व सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। 29 सितंबर को शनि के मार्गी होने के पश्चात आप अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहना सकते हैं। यहां से आपके लिये करियर में सफलता के द्वार खुल जाएंगें। कामकाज में तेजी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। 20 नवंबर को गुरु पुनरू मकर राशि में आ जाएंगें जिससे आपके लिये मांगलिक कार्य व स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भाग्य में उन्नति के आसार भी नजर आ रहे हैं। जीवन साथी का भी भरपूर सहयोग आपको मिल सकता है। कुल मिलाकर कर्क वार्षिक राशिफल 2020 आपके लिये इस वर्ष काफी अच्छे परिणाम मिलने की संभावनाएं जता रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/P0oJBGHsk4c” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>