कन्या राशि के लोगों का कैसा बितेगा 2020? जानिए | Virgo Horoscope : 2020 Rashifal January-December 2020 kanya rashi

कन्या राशि के लोगों का कैसा बितेगा 2020? जानिए

कन्या राशि के लोगों का कैसा बितेगा 2020? जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : January 2, 2020/7:35 am IST

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए कार्यक्षेत्र, मान-सम्मान, फाइनेंस आदि क्षेत्रों में काफी अच्छा रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी बुध आपकी राशि से चैथे स्थान में गुरु, केतु, सूर्य, और शनि के साथ विचरण कर रहे हैं। सूर्य के साथ बैठने से बुधादित्य योग भी बन रहा है जो कि आपके लिए सफलता के योग बना रहे हैं। कर्म के धनी तो आप इस वर्ष रहेंगे ही कन्या वर्ष कुंडली 2020 आपको भाग्य से भी बलवान बना रही है।

बुध का बृहस्पति के साथ होना यह दर्शाता है कि इस वर्ष करियर में आपको अच्छी सफलताएं मिल सकती हैं। बुध व गुरु के साथ ही सूर्य भी जो कि आपके आत्मबल को भी मजबूत रहेगा। जिससे भविष्य में आपको वर्ष भर इसका लाभ मिलता रहेगा। भाग्य के स्वामी शुक्र भी आपके भाग्य को मजबूत कर रहे हैं। तथा पंचम स्थान का स्वामी शनि केंद्र में विराजमान है जो कि आपकी शिक्षा व संतान के लिये शुभ रहने वाला है।

बृहस्पति का केंद्र में स्वराशिगत होना आपके लिए हंस महायोग बना रहा है, जिसे बहुत सौभाग्यशाली माना जाता है। इस योग के होने से इस वर्ष आपको अपने सुख स्थान से, गृह स्थान से, माता के स्थान से अच्छा सुख प्राप्त होगा। जो लंबे समय से घर खरीदने का विचार बना रहे हैं, उनके प्रयास इस वर्ष सिरे चढ़ सकते हैं उनका अपने घर का सपना पूरा हो सकता है। बृहस्पति आपके लिए सप्तम भाव के स्वामी भी हैं, जो इंगित करता है कि अविवाहित जातकों के विवाह के योग भी बन रहे हैं। पराक्रम के स्वामी मंगल पराक्रम में विद्यमान हैं।

पराक्रम में वृद्धि के योग बन रहे हैं। 24 जनवरी को शनि का परिवर्तन होगा, जिसके पश्चात आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपकी राशि से पंचम स्थान में शनि के आने पर मान-सम्मान बढ़ेगा, उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं, कानून की पढ़ाई करना चाहते हैं तो सफलता मिलेगी, शोध कार्यों की ओर भी आप अग्रसर हो सकते हैं। 30 मार्च को गुरु मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं जहां पर पहले से ही मकर के स्वामी शनि अपनी ही राशि में विद्यमान हैं। गुरु और शनि की युति से नीचभंग राजयोग बना रहे हैं जिसके होने से शिक्षा व संतान प्राप्ति के योग भी आपके लिए बनने शुरु होंगे। साथ ही गुरु की सप्तम दृष्टि अपनी उच्च राशि पर पड़ना तथा नवम दृष्टि आपकी राशि पर पड़ना आपको अच्छी एनर्जी देगा साथ ही स्वास्थ्य भी आपका अनुकूल रहेगा। 11 मई को शनि वक्री हो जाएंगे जिसके पश्चात जो दंपति बेबी प्लान कर रहे हैं, उन्हें ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। विद्यार्थियों को इस समय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। जो प्रोफेशनल्स अपने फिल्ड में दक्ष तो हैं लेकिन किसी प्रकार की शैक्षणिक डिग्री उनके पास नहीं है तो वे भी संबंधित प्रोफेशनल कोर्स में औपचारिक शिक्षा शुरु कर सकते हैं। 30 जून को गुरु धनु राशि में चले जाएंगें। यही वो समय है जब आप प्रोपर्टी संबंधी कोई डील फाइनल कर सकते हैं।

13 सितबंर को गुरु के मार्गी और 23 सितंबर को राहु-केतु का परिवर्तन हो जाएगा। जहां वे कर्मभाव से आपके भाग्य स्थान में आएंगें। भाग्य स्थान का राहु व्यक्ति को धार्मिकता से विमुख करता और धैर्य में कमी भी लेकर आता है। जल्दबाजी तो बिल्कुल भी न करें। 29 सितंबर को जैसे ही शनि मार्गी होंगे आपको भी राहत मिलनी शुरु हो जाएगी। जो भी कार्य बिगड़ रहे थे वे फिर से पटरी पर लौट आएंगें। 20 नवंबर को गुरु पुनः मकर राशि में आएगें। जिसके पश्चात आपके लिये यह कई तरह से लाभकारी रह सकते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/P0oJBGHsk4c” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers