MP Weather news

प्रदेश में मौसम का बदलेगा मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather news 24 घंटे में बदलेंगे मौसम के मिजाज, छाएंगे बादल, इन जिलों में बारिश-तेज हवा और ओलावृष्टि के आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : March 28, 2023/3:48 pm IST

MP Weather news: मध्य प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत आने के आसार है जिसका असर मध्य प्रदेश में देखने को मिलेगा। फिलहाल प्रदेश में तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। लेकिन एक बार फिर प्रदेश में बारिश, ओले, गरज चमक के साथ बिजली और तेज आंधी के आसार है। 30-31 मार्च को ग्वालियर, चंबल, भोपाल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। 31 मार्च से 2 अप्रैल के बीच इसका असर दिखेगा। इसके असर से न्यूनतम तापमान बढ़ेगा, जबकि अधिकत में गिरावट आ सकती है।

मार्च के आखिर में होगी बारिश

MP Weather news: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मार्च को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में आने के आसार हैं, जिसके कारण 31 तक गरज-चमक के साथ बादल, वर्षा के संकेत मिल रहे हैं। 29-30 मार्च से एक बार फिर मौसम के बदलने के आसार है। इस दौरान ग्वालियर-चंबल समेत रीवा, जबलपुर, उज्जैन संभाग के कुछ शहरों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। 30-31 मार्च को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका असर तीन अप्रैल के आसपास नजर आएगा। 31 मार्च को गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी, आंधी व ओलावृष्टि के आसार जताए हैं।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather news: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मार्च को प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम में मामूली बदलाव देखने को मिलेगा। उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बैतूल और बालाघाट में बादल और हल्की बारिश होने का अनुमान है। वही 30 मार्च को आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और राजगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- “फांसी की सजा सुनाए कोर्ट”, उमेश की मां की मांग, पत्नी ने फैसले का किया सम्मान

ये भी पढ़ें- आसमान देखना न भूलें आज शाम, एक कतार में दिखेंगे 5 ग्रह, दिखेगा दुर्लभ नजारा, जानें वजह

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें