Weather Update Today

Weather Update Today: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत इन आठ राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत इन आठ राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 25, 2023 / 02:04 PM IST, Published Date : November 25, 2023/2:04 pm IST

Weather Update Today: नई दिल्ली। देश में ठंड ने दस्तक दे दी है। कुछ राज्यों में कड़ाके की ठंड तो कुछ राज्यों में हल्की ठंड मगसूस हो रही है। लेकिन इसके साथ ही अब बारिश भी एंट्री ले रही है। बता दें कि मौसम विभाग ने देश के 8 राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

Read more: Rajasthan News: खेल-खेल में मौत ने दी चुपके से दस्तक, लुकाछिपी खेल रही दो बहनों की दर्दनाक मौत, जानिए माजरा 

देश के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि देश के आठ राज्यों में आने वाले 24 घंटों में बारिश के आसार बने हुए हैं। इनमें देश के दक्षिण राज्य प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसकी बड़ी वजह पश्चिम विक्षोभ को बताया जा रहा है। इसके चलते तमिलनाडु, केरल, पुद्दुचेरी में भारी बारिश का अलर्ट है, जबकि केरल के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश भी हो सकती है। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। इसके अलावा महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है।

27 नवंबर को ओला वृष्टि की संभावना

दरअसल, पश्चिम विक्षोभ की वजह से दिल्ली के आस-पास के इलाकों में बूंदा बांदी होने की संभावना है। इसके साथ ही दक्षिण राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। वहीं, मध्यप्रदेश में भी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड में 27 नवंबर को ओला वृष्टि की भी संभावना बनी हुई है। इसके अलावा अंडमान सागर के करीब स्थानों पर भी चक्रवाती हवाओं के चलने के आसार हैं। ऐसे में यहां बारिश मुश्किलें बढ़ा सकती है।

Read more: Black Friday Sale 2023: शुरू हुआ ब्लैक फ्राइडे सेल, iPhones से लेकर कपड़े तक इन साइट्स में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, फटाफट उठा लें लाभ 

इन इलाकों में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर भी बर्फबारी का दौर जारी रहने के आसार हैं। उत्तराखंड से लेकर हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और हल्की बारिश हो सकती है। इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा। तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट देखी जा सकती है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp