MP Weather update

प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज, बादलों ने डाला डेरा, इन शहरों में बारिश के आसार, जानें आपके शहर का हाल

MP Weather update 2 संभागों सहित 15 जिलों में बारिश, दो लोकल सिस्टम सक्रिय, इन जिलों में बढ़ेगा तापमान, 25 मई से बदलेगा मौसम

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2023 / 04:06 PM IST, Published Date : May 21, 2023/4:06 pm IST

MP Weather update: भोपाल। मध्यप्रदेश में कई क्षेत्र में एक तरफ जहां लू का अलर्ट जारी किया गया। वहीं कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा। शनिवार को कई क्षेत्रों में बारिश के बाद अब रविवार को भी एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा 10 जिलों से अधिक में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और आंधी का पूर्वानुमान जताया गया है।

कई जिलों में हल्की बारिश

MP Weather update: मौसम विभाग ने अपने अपडेट ने कहा है कि तेज गर्मी के बीच रविवार को भी कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। बेतूल, अनूपपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, खंडवा और बुरहानपुर में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है। गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है। वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर के अन्य हिस्से में गर्मी बनी रहेगी, इन क्षेत्रों में तेज गर्म हवा का अलर्ट जारी किया गया।

लोकल सिस्टम सक्रिय

MP Weather update: मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, रतलाम, गुना, छतरपुर, सागर और टीकमगढ़ में गर्म हवा चलने का पूरा अनुमान जताया गया।2 सिस्टम सक्रिय होने की वजह से कुछ इलाके में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं शनिवार को उज्जैन, नीमच और मंदसौर में भी लोकल सिस्टम सक्रिय हुआ था। जिसके कारण इन क्षेत्रों में आंधी सहित बारिश देखी गई थी। मौसम विभाग के मुताबिक 21 मई को रतलाम, गुना, ग्वालियर, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़ में Heatwave कर सकती है। इसके साथ ही गर्मी का असर बना रहेगा। लू से बचाव के सारे उपाय करने की सलाह दी जा रही है।

इन जिलों में बारिश के आसार

MP Weather update: 23 मई तक कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई। जिन क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उसमें अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, छतरपुर और टीकमगढ़ में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

फिर से बारिश की चेतावनी जारी

MP Weather update: इससे पहले इंदौर में तेज धूप खिली रही जबकि शनिवार शाम को मौसम अचानक बदला। जमकर बादल के बरसने के साथ ही 24 घंटे में डेढ़ इंच से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं बिजली गिरने का पूर्वानुमान जताया। कई जगह पेड़ धराशाई हो गए हैं। वहीं बिजली गुम हो गई है। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में एक बार फिर से बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। 22-23 मई को एक सक्रिय होगा, जो 28 मई तक सक्रिय रह सकता है। ऐसे में कई क्षेत्रों में हल्की बारिश और बादल छाए रहेंगे। नौतपा में भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। 24 मई को 1 विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय होगा जिसका असर मध्य प्रदेश के मौसम पर पड़ेगा, कई क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

ये भी पढ़ें- थलाइवा के फैंस के लिए बुरी खबर, इस फिल्म के बाद इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहेंगे सुपरस्टार रजनीकांत?

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए बड़ा अपडेट! इस दिन आ सकती है पीएम किसान की 14वीं किस्त, ये नियम तय

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें