CG GAD New Order: यहाँ मिली बिलासपुर और राजनांदगांव से हटाये गए कलेक्टरों को नई जिम्मेदारी.. GAD ने जारी किया आदेश | CG GAD Today Latest Order

CG GAD New Order: यहाँ मिली बिलासपुर और राजनांदगांव से हटाये गए कलेक्टरों को नई जिम्मेदारी.. GAD ने जारी किया आदेश

CG GAD Today Latest Order यहाँ मिली बिलासपुर और राजनांदगांव से हटाये गए कलेक्टरों को नई जिम्मेदारी.. GAD ने जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2023 / 11:10 PM IST, Published Date : October 11, 2023/11:10 pm IST

रायपुर : केंद्रीय चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के दो आईएएस अफसरों को कलेक्टर के पद से हटाते हुए उन्हें चुनावी कामकाज से पृथक करने का आदेश जारी कर दिया था। वही अब बिलासपुर के कलेक्टर रहे संजीव कुमार झा और राजनांदगाव कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा को सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रालय में अटैच कर दिया है। इस सम्बन्ध में आयोग के निर्देश पर आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिया है।

एमपी में भी सख्त हुआ आयोग

छत्तीसगढ़ में भारतीय पुलिस और प्रशासनिक सेवा के अफसरों को हटाए जाने के बाद अब मध्यप्रदेश में भी आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। यहाँ भी कमीशन ने दो आईपीएस और दो आईएएस के पदस्थापना स्थल में बदलाव किया है। इस सम्बन्ध में विधिवत आदेश जारी कर दिया गया है।

जारी ऑर्डर में खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा (2011) और रतलाम के जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार (2012) को जिले से अलग करते हुए मंत्रालय में अटैच कर दिया है। इसी तरह जबलपुर और भिंड के एसपी क्रमशः तुषारकान्त विद्यार्धी (2009) और मनीष खत्री (DD 96) को पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें