CG Vidhansabha Chunav 2023: डॉ रमन सिंह को इस नए सीट से उम्मीदवार बनाये जाने की क्यों उठ रही है मांग? खुद कोर कमेटी की है जिद, जाने वजह.. |CG Vidhansabha Chunav 2023 BJP Candidates List

CG Vidhansabha Chunav 2023: डॉ रमन सिंह को इस नए सीट से उम्मीदवार बनाये जाने की क्यों उठ रही है मांग? खुद कोर कमेटी की है जिद, जाने वजह..

Edited By :   Modified Date:  August 28, 2023 / 10:28 PM IST, Published Date : August 28, 2023/10:17 pm IST

कबीरधाम: जिले के दोनों विधानसभा सीट पर भाजपा व कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशियों को लेकर कमर कस लिया है। बात करें अगर कवर्धा विधानसभा सीट की तो इसे हाईप्रोफाइल सीट माना जाता है। (CG Vidhansabha Chunav 2023 BJP Candidates List) चूंकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का गृह जिला है और वर्तमान मे प्रदेश के कद्दावर मंत्री मोहम्मद अकबर का विधानसभा क्षेत्र है। 2018 के विधानसभा चुनाव मे मोहम्मद अकबर ने 60 हजार मतो से बीजेपी के प्रत्याशी को पटकनी दी थी। लेकिन इस बार भाजपा मंत्री अकबर को पटखनी देने के लिए कोई कसर कमी नही छोड़ना चाहती। लिहाजा अब भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों ने सर्व सहमति से पूर्व मुख्यमंत्री डां.रमन सिंह को कवर्धा से प्रत्याशी बनाये जाने की मांग किया है।

Simga Aaropi Farar: पूछताछ के बाद थाने से फरार हुआ चोरी का आरोपी.. एक ASI समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

वही कवर्धा विधानसभा के पर्यवेक्षक के रूप मे राज्यसभा सांसद व बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडे को कोर कमेटी ने डां. रमन सिंह को कवर्धा विधानसभा के प्रत्याशी बनाये जाने की मांग को लेकर आवेदन भी दिया है। अब देखने वाली बात होगी बीजेपी अपना किसको उम्मीदवार बनाती है। दूसरी तरफ कांग्रेस से मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपनी उम्मीदवारी पहले ही पेश कर चुके हैं। ऐसे में कवर्धा से उनका प्रत्याशी बनना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन रमन सिंह के सवाल पर अकबर ने कहा कि ये भाजपा का मामला है भाजपा जाने। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और मोहम्मद अकबर आगामी चुनाव में आमने सामने होते हैं या नही।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers