JCC In CG Assembly Election 2023: 'कांग्रेस-भाजपा के पास 'कमीशन' है.. मेरे पास मेरे पिता का मिशन है'.. कहा 'चौंकाने वाले होंगे नतीजे'.. | JCC (J) In CG Assembly Election 2023

JCC In CG Assembly Election 2023: ‘कांग्रेस-भाजपा के पास ‘कमीशन’ है.. मेरे पास मेरे पिता का मिशन है’.. कहा ‘चौंकाने वाले होंगे नतीजे’..

JCC (J) In CG Assembly Election 2023 'कांग्रेस-भाजपा के पास 'कमीशन' है.. मेरे पास मेरे पिता का मिशन है'.. कहा 'चौंकाने वाले होंगे नतीजे'..

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2023 / 06:03 PM IST, Published Date : October 10, 2023/5:59 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ समेत देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। भाजपा ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में बाजी मार ली है तो वही सत्ताधारी कांग्रेस के भीतर अभी भी उम्मीदवारों को लेकर मंथन का दौर जारी है।

दिल्ली मेट्रो में कपल का कारनामा देख इश्क-मोहब्बत से उठ जायेगा आपका भरोसा.. यूजर्स बोले ‘मोदी जी बंद कराओं मेट्रो’

बात करें तीसरी ताकत आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की तो आप ने अपनी दो लिस्ट सामने रख दी है जबकि एक लिस्ट बसपा ने भी जारी कर दी है। इन सबके बीच एक और पार्टी इस चुनाव में अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराने का दम्भ भर रही है, वह है जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़। बात करें पिछले चुनाव की तो जेसीसी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया था। तब उन्होंने 90 में से 7 विधानसभाओ में जीत हासिल की थी।

यह पहला मौका था जब भाजपा और कांग्रेस के अलावा छत्तीसगढ़ की सियासत में किसी तीसरी पार्टी को इतनी बड़ी कामयाबी मिली हो। हालाँकि अब प्रदेश के सियासी हालत बदल चुके है। जेसीसी के दो विधायक प्रमोद शर्मा और धर्मजीत सिंह पार्टी का दामन छोड़ चुके है। इन पांच सालों में कार्यकर्ता भी पुरानी पार्टी कांग्रेस में लौट चुके है। लोरमी से जेसीसी के निशान पर विधायक बने धर्मजीत सिंह को तो भाजपा ने तखतपुर से अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। ऐसे में जनता कांग्रेस अपना पुराना प्रदर्शन दोहरा पाएगी इसपर बड़ा संशय है।

IBC24 की खबर का बड़ा असर, डायरिया के 5 मरीज मिलने पर चेकअप करने पहुंचे अधिकारी 

हालाँकि पार्टी के मुखिया अमित जोगी इस संदेह से इत्तेफाक नहीं रखते। उनका मानना है कि छत्तीसगढ़ में इस बार नतीजे पूरी तरह चौकाने वाले होंगे। अमित जोगी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘पाटन से पटनम तक हमारे कार्यकर्ता सम्मेलनों और सभाओं को ऐतिहासिक जनसमर्थन मिला है। हमारे पक्ष में मजबूत अंडर करंट है। छत्तीसगढ़ के नतीजे चौकाने वाले होंगे। बिना जोगी के अगली सरकार नही बनेगी, आप मुझसे लिखित में ले लीजिये।छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ियों का हित तब तक नही होगा जब तक प्रदेश में क्षेत्रीय दल की सरकार नही बन जाती। छत्तीसगढ़ की अमीर धरती से गरीबी मिटाने के लिये हम संकल्पबद्ध हैं। कांग्रेस-भाजपा के पास ‘कमीशन’ है और मेरे पास मेरे पिता का विजन और मिशन है जिसे हम लोगों तक ले जा रहे हैं। मैंने 100 रुपये के स्टाम्प पेपर में शपथ पत्र छत्तीसगढ़ के सवा तीन करोड़ लोगों को दिया है। हमे पूरा विश्वास है ये चुनाव हमे एक मजबूत विकल्प के रूप में स्थापित करेगा और छत्तीसगढ़ के लिये एक नया सवेरा लेकर आयेगा।’

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें