CG Election Result live updates

CG Election Result live updates: भाजपा का बड़ा उलटफेर, BJP प्रदेश प्रभारी विशेष विमान से आ रहे रायपुर…

CG Election Result live updates: BJP प्रदेश प्रभारी मनसुख मांडविया और नितीन नबीन भी विशेष विमान से दिल्ली से रायपुर आ रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2023 / 02:31 PM IST, Published Date : December 3, 2023/2:31 pm IST

CG Election Result live updates: रायपुर। आज यह साफ हो जाएगा कि छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार बनने वाली है। प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए आज ​3 दिसंबर रविवार को मतगणना जारी है। वहीं उम्मीदवारों की धड़कने तेज हो गई हैं। EVM के खुलते ही प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर का मुकाबला चल रहा है।

Read more: Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav Result: प्रदेश में बड़ा उलटफेर, रुझानों में BJP बहुमत के पार, देखें रायपुर संभाग का बड़ा अपडेट.. 

इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की पूर्ण बहुमत का रुझाान देखते हुए रायपुर BJP प्रदेश प्रभारी मनसुख मांडविया और नितीन नबीन भी विशेष विमान से दिल्ली से रायपुर आ रहे हैं।

जानें कितने चरणों में हुआ विधानसभा चुनाव

बता दें कि इस वर्ष 2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुए। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को हुए। पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुए। वहीं विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत और वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था।

Read more: Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav Result: सरगुजा संभाग में बीजेपी बना रही जगह, रुझानों में मिला ​पूर्ण बहुमत, यहां देखें कौन-किससे है आगे… 

CG Election Result live updates: वहीं बीते पंचवर्षीय 2018 की बात करें तो उस वक्त भी छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव दो चरणों में हुआ था। विधानसभा के कुल 90 सीटों में से पहले चरण का चुनाव 18 सीटों के लिए 12 नवंबर 2018 को हुआ था और और दूसरा चुनाव 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को हुआ था। भाजपा के खिलाफ कांग्रेस को 68 सीटें जीतकर भारी जीत मिली। बता दें कि 15 साल बाद कांग्रेस को सत्ता में जगह मिली। वहीं भाजपा की बात करें तो 15 साल बाद भाजपा को करारा हार का सामना करना पड़ा था।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें