Gujarat election latest news 2022

कम मतदान ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता! परिणाम से पहले पार्टी के अध्यक्ष ने किया ऐसा काम, क्या बाजी मार जाएंगे अन्य दल

Gujarat election latest news 2022 पिछली बार के मुकाबले इस बार कम हुआ मतदान, वोटिंग फीसदी देख बीजेपी में मची हलचल, प्रदेश अध्यक्ष सीएस पाटिल ने

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 10:47 AM IST, Published Date : December 7, 2022/10:39 am IST

Gujarat election latest news 2022: गुजरात में दोनों चरण की वोटिंग हो चुकी है और सभी को 8 दिसंबर नतीजे के दिन का इंतजार है। ऐसे में सत्ता पक्ष बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की दिल की धड़कने थमी हुई है। तीनों पार्टी को सबसे ज्यादा चिंता इस बार हुई कम वोटिंग के लेकर है। गिजरात में इस बार मात्र 64 फीसदी ही मतदान हुआ है। इतने कम मतदान को देखकर सभी दलों की चिंता बढ़ी हुई है। इसके अलावा परिणाम से पहले एग्जिट पोल ने नेताओं के माथे सिकन से भर दिए है। एग्जिट पोल की मानें तो प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी पूर्ण बहूमत से सत्ता में आ रही है। तो वही इस एग्जिट पोल को देखते हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी थोड़ी डरी हुई है।

बीजेपी में मची खलबली

Gujarat election latest news 2022: एग्जिट पोल में भले ही बीजेपी को बहुमत मिल रहा हो, लेकिन कम वोटिंग प्रतिशत को लेकर पार्टी में चिंता की लहर है। आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बैठक बुलाई। जिसमें जिलों के अध्यक्षों से चर्चा की गई। पाटिल ने जिलेवार कम मतदान की समीक्षा की। अब नेताओं की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि नतीजे में क्या होता है। वहीं दूसरी तरफ यह भी सामने आया है कि बीजेपी में खलबली मची हुई है। पिछली बार की तुलना में कम मतदान होने के चलते बीजेपी में भी डर का माहौल है।

इस बार 4 फीसदी कम वोटिंग

Gujarat election latest news 2022: चुनाव आयोग की ओर से दोनों चरणों में हुए कुल मतदान के अंतिम आंकड़े जारी किए गए जिसमें ये चीज सामने निकल कर आई कि इस बार के चुनाव में जनता का कम योगदान रहा है जिसकी वजह से पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार 4 प्रतिशत मतदान कम हुआ। गुजरात विधानसभा चुनाव के दोनों चरणों में कुल 64.30 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। जो पिछले चुनाव से 4 फीसदी कम है। गुजरात में 2017 में दोनों चरणों में कुल 68 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में सबसे ज्यादा मतदान नर्मदा जिले में दर्ज किया गया। नर्मदा जिले में कुल 78.42 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। जबकि सबसे कम मतदान बोटाद जिले में दर्ज किया गया है। बोटाद जिले में 57.59 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें