Gujarat Election Result: गुजरात की VIP सीटों का क्या है हाल, 'आप'अध्यक्ष गोपाल इटालिया पीछे, देखिए चुनाव आयोग के आंकड़े |

Gujarat Election Result: गुजरात की VIP सीटों का क्या है हाल, ‘आप’अध्यक्ष गोपाल इटालिया पीछे, देखिए चुनाव आयोग के आंकड़े

Gujarat Election Results 2022: कांग्रेस पार्टी की हालात इस चुनाव के नतीजे में काफी खराब दिख रही है। हम आपको गुजरात विधानसभा के चर्चित 5 विधानसभा सीटों पर किस पार्टी का कैसा हाल रहा वह बताने जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 12:52 PM IST, Published Date : December 8, 2022/12:49 pm IST

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज (8 दिसंबर ) घोषित किये जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) यहां पर ऐतिहासिक बढ़त पाते हुए दिख रही है। वहीं आम आदमी पार्टी (AAP)को भी इस चुनाव में अच्छे वोट शेयर मिले हैं। कांग्रेस पार्टी की हालात इस चुनाव के नतीजे में काफी खराब दिख रही है। हम आपको गुजरात विधानसभा के चर्चित 5 विधानसभा सीटों पर किस पार्टी का कैसा हाल रहा वह बताने जा रहे हैं।

गुजरात में इस बार दो चरणों में मतदान हुआ था, पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को हुआ था।

1. जामनगर नॉर्थ से भारतीय मशहूर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा आगे चल रही हैं। उन्हें चुनाव आयोग के 11 बजे तक जारी आंकड़ें के मुताबिक 20618 वोट मिले हैं, वहीं कांग्रेस को केवल 7047 वोट ही मिले हैं, उनसे ज्यादा वोट आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी करशन भाई को मिले हैं।

read more: Himachal Pradesh Election Result 2022: सरकाघाट विधानसभा सीट से बीजेपी के दिलीप ठाकुर की जीत

2. वहीं बात अगर गुजरात के हाई प्रोफाइल वीरमगाम विधानसभा सीट की बात करें तो बीजेपी के बड़े पाटीदार नेता हार्दिक पटेल शुरूआती रुझानो में पिछड़ने के बाद वह अब इस सीट कांग्रेस प्रत्याशी से 2100 मतो से आगे चल रहे हैं।

3.अगर बात गुजरात के खंभालिया विधानसभा सीट की बात करें तो इस सीट से आम आदमी पार्टो के मुख्यमंत्री उम्मीदवार इसुदान गढवी 18,998 मतों से आगे चल रहे हैं, अभी भी इस सीट पर मतगणना चालू है।

4. बीजेपी के मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की विधानसभा सीट घाटलोडिया में भी कमल खिलने के आसार दिख रहे हैं, वह अपने विरोधी उम्मीदवार से 23,713 मतों से आगे चल रहे हैं।

5. गुजरात के एक और चर्चित विधानसभा सीट जामनगर उत्तर भी है, इस सीट से आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया चुनावी रण में हैं, वह इस सीट से करीब 18000 वोटों से पीछे चल रहे हैं। बीजेपी ने इस सीट पर वीनू मोरडिया को मैदान में उतारा है।

read more: Mainpuri UP By-Election Result: बड़ी जीत की ओर डिंपल यादव, भाजपा प्रत्याशी को मिले मात्र इतने वोट

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 151 सीटों पर आगे चल रही है, यह आंकड़े चुनाव आयोग के हैं, वहीं, कांग्रेस की शर्मनाक हार होती हुई दिखाई दे रही है, पार्टी 18 सीटों पर आगे है। आम आदमी पार्टी ने गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है और 13 फीसदी वोट शेयर के साथ 7 सीटों पर आगे है। शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचेगे।

बता दें कि गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को हुआ था। 182 विधानसभा सीटों के लिए गुजरात में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है। हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। चुनाव बाद के एग्जिट पोल में गुजरात में भाजपा के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है।

 
Flowers