Himachal pradesh Election Results Congress returned in HP!

Himachal pradesh Election Results 2022: हिमाचल प्रदेश में लौटी कांग्रेस सरकार! सभी विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया, BJP को लगा जोर का झटका, 45 से 25 पर लुढ़की

Himachal pradesh Election Results 2022 : हिमाचल प्रदेश के 68 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना जारी है। आज 68 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए ...

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 02:54 PM IST, Published Date : December 8, 2022/2:54 pm IST

Himachal pradesh Election Results 2022 : हिमाचल प्रदेश के 68 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना जारी है। आज 68 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। सुबह 8 बजे से मतगणना चल रही है। शुरुआती रूझानों के अनुसार, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुला है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बहुमत मिलती हुई दिख रही है। कांग्रेस ने 39 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। कांग्रेस 5 सीट पर जीत दर्ज़ कर 35 सीटों पर आगे है, जबकि जबकि निर्दलीय ने एक सीट पर जीत दर्ज की है और दो सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Himachal Election Top 10 Seats Result 2022 Himachal VIP seats result : चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में अभी तक 7 सीटों पर जीत दर्ज की है और 18 सीटों पर आगे चल रही है।  बीजेपी के तीन बागियों ने सत्ता के रास्ते में दीवार खड़ी कर दी है। रुझानों के बीच अब हिमाचल प्रदेश विधानसभा के रिजल्ट आने शुरू हो चुके हैं। सरकाघाट विधानसभा सीट से भाजपा के दिलीप ठाकुर ने जीत दर्ज की है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को एक चरण में मतदान हुआ था। यहां कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने भी यहां पैठ बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। हिमाचल प्रदेश में अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो प्रतिभा सिंह मुख्यमंत्री पद की दावेदार हो सकती हैं। प्रतीभा सिंह मंडी से सांसद हैं और प्रदेश में पार्टी प्रमुख हैं। उधर, भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर चुनाव में उतरी।

 

 
Flowers