Richest Candidate in gujarat second phase election 2022

Gujarat assembly election 2022 : दूसरे चरण में करोड़पति उम्मीदवार आजमा रहे हैं अपनी किस्मत, भाजपा-कांग्रेस और आप के मंसूबों पर पानी फेर सकते हैं निर्दलीय प्रत्याशी

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022 दूसरे चरण में भी कई राजनीतिक दलों के सबसे अमीर दावेदार चुनावी मैदान में उतरे हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 09:44 AM IST, Published Date : December 5, 2022/9:44 am IST

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान है। जिसमें राज्य की 93 सीटों पर कुल 833 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। पहले ही चरण की तरह दूसरे चरण में भी कई राजनीतिक दलों के सबसे अमीर दावेदार चुनावी मैदान में उतरे हैं। उन दावेदारों की अमीरी का खुलासा एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट से हुआ जिसमें ऐसे पांच उम्मीदवार हैं जिनकी संपत्ति अरबों में है।

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022: ये सभी उम्मीदवार गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे है। जब सभी उम्मीदवारों की संपत्ती का ब्यौरा देखा गया तो उनमें से 5 उम्मीदबार अरबपती निकले जिनकी संपत्ती अरबों में है। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के पांच उम्मीदवार में जेएस पटेल, बलवंत सिंह चंदन सिंह राजपूत, अजीत सिंह पुरुषोत्तम ठाकोर, रघुभाई मोरारजी भाई देसाई, और धर्मेंद्रसिंह रानुभा वाघेला जैसे उम्मीदवार शामिल है जिनकी अरबों की संपत्ति है।

जेएस पटेल

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022: पहले नंबर पर बीजेपी के जेएस पटेल उम्मीदवार सबसे अमीर उम्मीदवार है। चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे के अनुसार इनके पास 6,61,28,81,500 रुपये की कुल संपत्ति है। जेएस पटेल बीजेपी की ओर से मनसा सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

बलवंतसिंह चंदनसिंह राजपूत

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022: दूसरे नंबर पर बीजेपी के बलवंतसिंह चंदनसिंह राजपूत है। वलबंत सिंह बीजेपी के सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक है। बीजेपी ने इन्हें सिद्धपुर निर्वाचन सीट से टिकट दिया है। चंदन सिंह राजपूत ने चुनाव आयोग को कुल 3 अरब 72 करोड़ 65 लाख 34 हजार 801 की संपत्ति दर्ज कराई है।

अजीत सिंह पुरुषोत्तम ठाकोर

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022: तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के अजीत सिंह पुरुषोत्तम ठाकोर है। आप के अजीत सिंह का नाम भी सबसे अमीर उम्मीदवारों में शामिल है। अजीत सिंह के पास कुल 3,72,65,34,801 रुपये की संपत्ति है। आम आदमी पार्टी ने इन्हें राज्य की दभोई सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

रघुभाई मोराजभाई देसाई

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022: चौथे नंबर पर कांग्रेस के रघुभाई मोराजभाई देसाई है। कांग्रेस उम्मीदवार रघुभाई मोराजभाई देसाई 93 सीटों में से राधनपुर सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग को हलफनामे में 3,43,08,07,125 रुपये की कुल संपत्ति दर्ज कराई है।

धर्मेंद्रसिंह रानुभा वाघेला

Richest Candidate in gujarat second phase election 2022: पांचवें नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्रसिंह रानुभा वाघेला है। गुजरात चुनाव में यह ऐसे अमीर प्रत्याशी हैं जो निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ रहे हैं। धर्मेंद्रसिंह रानुभा वाघेला के पास 1,11,98,39,741 रुपये की कुल संपत्ति है। निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में धर्मेंद्रसिंह राज्य की वाघोडिया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें