Rahul Gandhi will attend Basava Jayanti celebrations today

Karnataka Assembly Election 2023 : लिंगायत समुदाय को लुभाने की तैयारी में कांग्रेस, आज बसवा जयंती समारोह में शामिल होंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi will attend Basava Jayanti : कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार 23 अप्रैल को कर्नाटक में रोड शो करेंगे। साथ ही बसवा जयंती समारोह

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2023 / 01:12 PM IST, Published Date : April 23, 2023/1:12 pm IST

बेंगलुरु : Rahul Gandhi will attend Basava Jayanti :  कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान में अब सिर्फ 16 दिन बाकी है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी खुद को मजबूत करने में लगी हुई है। दोनों पार्टियां कर्नाटक चुनाव जीतकर प्रदेश में अपनी सरकार बनाना चाहती है। मतदान की तरीख को करीब देख सभी पार्टियां आक्रामक तरीके से अपना चुनाव प्रचार कर रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार 23 अप्रैल को कर्नाटक में रोड शो करेंगे। साथ ही बसवा जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे। ऐसी चर्चा है कि, कांग्रेस ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लिंगायत समुदाय में अपनी पैठ बढ़ाना चाहती है। इसलिए ही राहुल गांधी बागलकोट जिले में बसवा जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें : मनोज बाजपेयी ने किया खुलासा, बोले – रिजेक्शन की वजह से सुसाइड करना चाहता था… 

कुडाला संगम मंदिर और बसवन्ना के यूनिटी हॉल जाएंगे राहुल गांधी

चुनावी राज्य कर्नाटक की अपनी यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को बागलकोट और विजयपुर जिलों का दौरा करने वाले हैं। सुबह हुबली पहुंचने के बाद राहुल गांधी हेलिकॉप्टर से बागलकोट के कुदालसंगम मैदान जाएंगे। जहां वह कुडाला संगम मंदिर और बसवन्ना के यूनिटी हॉल जाएंगे।

पूरे प्रदेश में बसवा जयंती मनाता है लिंगायत समुदाय

Rahul Gandhi will attend Basava Jayanti :  बसवा जयंती 23 अप्रैल को राज्यभर में लिंगायत समुदाय एक त्योहार के रूप में मनाती है। गुरु बसवन्ना (12वीं शताब्दी के समाज सुधारक जिन्होंने लिंगायत धर्म की स्थापना की) की समाधि कुदाल संगम में स्थित है। कांग्रेस कार्यक्रम के जरिए यह संकेत देना चाहती है कि वह लिंगायतों के साथ है। सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम का आयोजन किसी संगठन ने किया है न कि पार्टी ने।

यह भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने उठाया हैरान करने वाला कदम, 100cc के इंजन के साथ फिर से लॉन्च करेगी ये अपनी दमदार बाइक 

लिंगायत समुदाय को लुभाने की तैयारी में कांग्रेस

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस, जो भाजपा के वरिष्ठ लिंगायत नेताओं जगदीश शेट्टार और लक्ष्मण सावदी के शामिल होने के बाद भाजपा के लिंगायत वोट बैंक को तोड़ने के लिए उत्साहित है, इस अवसर पर समुदाय को लुभाने के लिए तैयार है।

राहुल गांधी दौरे की मेजबानी करेंगे एम.बी. पाटिल

Rahul Gandhi will attend Basava Jayanti :  केपीसीसी प्रचार अभियान के अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम.बी. पाटिल ने राहुल गांधी की मेजबानी और कार्यक्रमों के आयोजन की सभी प्रमुख जिम्मेदारियां संभाली हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष संगमेश्वर मंदिर और बासवन्ना की समाधि जाएंगे। बाद में उनका कार्यक्रम स्थल पर आयोजित बसवा जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें