Karnataka Assembly Elections

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, एक साथ कई पार्टी नेताओं ने दिया इस्तीफा, मेयर और डिप्टी मेयर ने भी छोड़ा पद

Karnataka Assembly Elections: कर्नाटक चुनाव: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, एक साथ कई पार्टी नेताओं ने दिया इस्तीफा, मेयर और डिप्टी मेयर ने भी छोड़ा पद

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 04:48 PM IST, Published Date : April 12, 2023/4:48 pm IST

नई दिल्ली। Karnataka Assembly Elections : कर्नाटक चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। चुनाव में भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव में 189 सीटों पर प्रत्यासी घोषित कर दिए हैं। इस लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है। इसके साथ ही 11 सिटिंग विधायकों के टिकट भी कटे हैं। आपको बता दें कि भाजपा के इस लिस्ट में के एस ईश्वरप्पा का भी है जिन्होंने चुनावी लिस्ट आने से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने साफ कर दिया कि वे चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं। हालांकि ईश्वरप्पा ने बीजेपी के प्रति कोई नाराजगी जाहिर नहीं की, लेकिन सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।

Read More : देश के 30 मुख्यमंत्रियों में 29 करोड़पति, इस राज्य के CM के पास है सबसे ज्यादा संपत्ति, जानकर फटी रह जाएंगी आंखे

अब कर्नाटक बीजेपी के अंदर ईश्वरप्पा के चुनावी संन्यास के साइड इफेक्ट दिखने लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार कई पार्टी नेताओं ने सामने से आकर इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं शिवमोगा में तो इस्तीफों की झड़ी लग गई है। बताया जा रहा है कि ईश्वरप्पा के चुनावी संन्यास के बाद 19 नगर निगम के सदस्यों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, इसके साथ ही मेयर और डिप्टी मेयर ने भी पद छोड़ दिया है।

Read More : 13 राज्यों में मिले ओमिक्रॉन वेरिएंट XBB.1.16.1 के मरीज, देश में तेजी से बढ़ रहे मामले

Karnataka Assembly Elections: इस्तीफों का दौरा इसी तरह जारी है, इस कड़ी में शिवमोगा के जिला अध्यक्ष ने भी ईश्वरप्पा के समर्थन में इस्तीफा दिया है। कई और नेता भी इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं। इसका मतलब एक नेता की वजह से पार्टी को चुनावी बड़ा नुकसान हो सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers