Karnataka oath taking ceremony live

कर्नाटक के नए सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम DK शिवकुमार ने ली शपथ, मंच पर अशोक गहलोत के साथ नजर आए शिवकुमार

Karnataka oath taking ceremony live: प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य में 30वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2023 / 01:03 PM IST, Published Date : May 20, 2023/1:03 pm IST

Karnataka oath taking ceremony live : बंगलौर। कर्नाटक में आज से कांग्रेस युग की शुरूआत हो गई है। प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य में 30वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। सिद्धारमैया का यह दूसरा कार्यकाल होगा। सिद्धारमैया इससे पहले साल 2013 से 2018 तक पहला सीएम कार्यकाल देख चुके हैं।

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार बेटों को देने जा रही ई-स्कूटी, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा, सीएम ने की घोषणा

Karnataka oath taking ceremony live : इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ 8 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इनमें डीके और सिद्धारमैया दोनों गुट के विधायक है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के दिग्गजों ने शिरकत की। बेंगलुरु में हो रहे राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- UG कोर्स में एडमिशन लेने के लिए कल से शुरू होगी परीक्षा, यहां देखें पूरा शेड्यूल, इन कोर्स के लिए होगा एग्जाम

अशोक गहलोत के साथ नजर आए शिवकुमार

Karnataka oath taking ceremony live : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कर्नाटक के नामित उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार बेंगलुरु के श्री कांतीरावा स्टेडियम में एक हल्के-फुल्के अंदाज में नजर आए।

 

 
Flowers