MP Election Result

MP Election Result: मिली करारी हार..अब EVM पर वार! क्या दिग्गज कांग्रेसी हार का ठीकरा फोड़कर जिम्मेदारी से बच रहे हैं?

MP Election Result: मिली करारी हार..अब EVM पर वार! क्या दिग्गज कांग्रेसी हार का ठीकरा फोड़कर जिम्मेदारी से बच रहे हैं?

Edited By :   December 5, 2023 / 10:10 PM IST

भोपाल: MP Election Result चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेसी खेमें में हार की समीक्षा कर हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा है। कांग्रेस नेताओं को आशंका है कि ईवीएम को हैक कर बीजेपी ने तगड़ी जीत हासिल की है उधऱ, बीजेपी ,कांग्रेस के दावों पर चुटकी लेते हुए पूछ रही है कि चुनाव में EVM के बाद भी कांग्रेस कुछ इलाकों में कैसे जीत गई। सवाल है पार्टी की जीत का क्रेडिट लेने वाले नेता हार का ठीकरा यूं ईवीएम पर क्यों फोड़ रहे हैं। क्या है कांग्रेस के हार की असल वजह?

Read More: Balagaht News: चुनाव में किए गए वादे निभाने की बारी, चुनाव जीतते ही विधायक ने लगाई क्लास 

MP Election Result मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 30 साल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है और प्रदेश की 230 सीटों में से 163 सीटों पर बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है। वहीं मुख्य विपक्षी कांग्रेस को परिणामों ने निराश किया है। कांग्रेस महज 66 सीटों पर सिमट कर रह गई है। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 114 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई थी, लेकिन 15 महीनें से भी कम समय में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। वहीं अब फिर हार के बाद कांग्रेस के अधिकतर नेता EVM पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह मोदी और शाह पर EVM में गड़बड़ी करने का आरोप लगा रहे हैं। तो कई कांग्रेस नेता प्रशासनिक सिस्टम पर सवाल उठा रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर X पोस्ट करते हुए कहा चिप वाली मशीन को हैक किया जा सकता है। वहीं इस पर पूर्व CM कमलनाथ ने कहा एग्जिट पोल में भी यही रिजल्ट दिखाया था तो जिसको परिणाम पहले से पता हो वह कुछ भी कर सकते हैं।

Read More: Nora Fatehi New Sexy Video: Nora Fatehi का बोल्ड वीडियो हुआ वायरल, हॉटनेस देख बढ़ी फैंस की दिल की धड़कन 

विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले लगाए जा रहे कयासों-अटकलों और एग्जिट पोल के आंकड़ों को खारिज करते हुए बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल तो की है, लेकिन इस चुनाव बीजेपी के नरोत्तम मिश्रा जैसे कई बड़े दिग्गजों को हार का सामना भी करना पड़ा है कांग्रेस के आरोपों पर CM शिवराज सिंह चौहान ये कह रहे हैं कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो छिंदवाड़ा की सातों सीट कांग्रेस कैसे जीत गई।

Read More: Bal Mukund Acharya Video: विधायक बनते ही मांस विक्रेताओं को धमकाने वाले बाल मुकुंदाचार्य बैकफुट पर.. अब सोशल मीडिया पर मांग रहे है माफ़ी, देखें Video

विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा है।कांग्रेस ने आज हार की समीक्षा की है। 15 दिनों के भीतर कमलनाथ ने हारे हुए प्रत्याशियों से हार का रिपोर्ट कार्ड तलब किया है। कांग्रेस ये दावा कर रही है कि ईवीएम को लेकर अब दिल्ली आलाकमान से निर्णायक चर्चा होगी और जरूरत पड़ी तो मध्यप्रदेश कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। उधर बीजेपी ने बंपर जीत के बाद अब लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers