Bargi Assembly Election 2023

Bargi Assembly Election 2023: बरगी में घमासान, मां की हार का बदला लेने उतरा बेटा, गोगपा लगाएगी सेंध

Bargi Assembly Election 2023 बरगी विधनसभा सीट से कांग्रेस से संजय यादव, बीजेपी से नीरज सिंह मैदान में गोंगपा का प्रभाव ज्यादा

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 05:11 PM IST, Published Date : October 15, 2023/5:11 pm IST

Bargi Assembly Election 2023: भोपाल। आज नवरात्री के पहले दिन सुबह-सुबह कांग्रेस में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 144 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने पिछली बार हार का सामना किया था लेकिन पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताकर उनको इस बार के चुनाव में फिर से टिकट दिया है।

Bargi Assembly Election 2023: बरगी विधानसभा सीट की बात की जाए तो बीजेपी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है। वर्तमान में यहां कांग्रेस के संज यादव विधायक है। संजय यादव पर कांग्रेस ने एक बार फिर भरोसा जताया है। उधर पिछले विधानसभा में बीजेपी से उतरी पूर्व विधायक प्रतिभा को टिकट दिया था लेकिन 2018 में संजय यादव ने शिकस्त दी थी।

Bargi Assembly Election 2023: बरगी में कांग्रेस का अच्छा खासा प्रभाव है। उधर बीजेपी ने प्रतिभा सिंह के बेटे को टिकट दिया है। इस बार नीरज सिंह पर पार्टी ने भरोसा जताया है। हालांकि इस सीट पर गोंगपा का खासा प्रभाव है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का बरगी इलाके में अच्छा वर्चस्व है। ऐसे में गोंगपा कांग्रेस-बीजेपी के वोट काट सकती है।

ये भी पढ़ें- Deori Assembly Election 2023: सागर की देवरी सीट में होगा घमासान, बृजबिहारी पटेरिया और हर्ष यादव आमने सामने

ये भी पढ़ें- Pawai Assembly Election 2023: पन्ना की पवई में प्रत्याशी रिपीट, मुकेश नायक और बृजेंद्र प्रताप के बीच मुकाबला

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक