Complaint Against Imarti Devi In ​​EC

MP Assembly Election 2023: इमरती देवी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में हुई शिकायत, अपराधिक मामले छुपाने का आरोप, जानें कितने मामले है दर्ज

Complaint Against Imarti Devi In ​​EC भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी की निर्वाचन आयोग से हुई शिकायत, जानकारी छुपाने का आरोप

Edited By :   Modified Date:  November 2, 2023 / 11:56 AM IST, Published Date : November 2, 2023/11:42 am IST

Complaint Against Imarti Devi In ​​EC: ग्वालियर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जिसके बाद स्क्रूटनी का काम जारी है। इसी बीच ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसमें नामांकन पत्र में अपराध वाले कॉलम में जानकारी छुपाने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि इमरती देवी ने अपराध वाले कॉलम में “लागू नहीं” लिखा है।

Complaint Against Imarti Devi In ​​EC: आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने अपना आपराधिक रिकॉर्ड छुपाया है। उनके उपर 7 अपराध के मामले दर्ज है। जिसमें से 6 मुकदमे डबरा सिटी थाने में और एक मुकदमा पिछोर थाने में दर्ज है। शिकायत के जरिए नामांकन निरस्त कर आपराधिक केस दर्ज करने की मांग की गई है।

Complaint Against Imarti Devi In ​​EC: शिकायतकर्ता ने शिकायत पत्र में यह भी बताया कि इमरती देवी ने 2008 के चुनाव में भी नामांकन फार्म में अपराध छिपाए थे। 2013 के चुनाव में भी जानकारी छुपाई थी। बता दें प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 ए के तहत शपथ पत्र में तथ्य छुपा कर झूठी जानकारी देना अपराध है। इमरती देवी के शैक्षणिक योग्यता की मार्कशीट ना उपलब्ध कराने पर भी शिकायतकर्ता ने आपत्ति दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: “आज बहुत सारे निर्दलीय अपना फॉर्म लेंगे वापस” जानें कमल नाथ ने क्यों कहीं ये बात

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक