5 best selling electric cars in India .. people are also liking it along with being cheap

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 इलेक्ट्रिक कारें.. सस्ता होने के साथ लोगों को भी आ रही पसंद

5 best selling electric cars in India .. people are also liking it along with being cheap

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 9, 2021/1:55 pm IST

नई दिल्ली। देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों और प्रदूषण की वजह इलेक्ट्रिक कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक कारें न सिर्फ मेंटनेंस में कम लागत लेती है, बल्कि पर्यावरण के लिहाज से भी ये बेहतर होती हैं। अगर आप भी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की साबित हो सकती है।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

पढ़ें- हेलीकॉप्टर हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, ब्लैक बॉक्स भी मिला.. खुलेगा हादसे का राज

1: Tata Tigor EV: टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार उन ग्राहकों के लिए है, जो किफायती कार खरीदने की सोच रहे हैं। इसकी कीमत 10।50 लाख रुपये से शुरू है। इसमें इंफोटेनमेंट के कई फीचर्स दिए गए हैं। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 210 किलोमीटर तक का रेंज देती है। टाटा इस इलेक्ट्रिक सेडान के लिए फास्ट चार्जर का भी विकल्प देती है। फास्ट चार्जर से इसे दो घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

पढ़ें- भारत में कोरोना के 9,419 नए मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या 94,742 हुई

2: Tata Nexon EV: इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार का। Tata Nexon EV अभी भारत की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। यह अकेले भारत के इलेक्ट्रिक कार बाजार के 60 फीसदी हिस्से पर काबिज है। कीमत के लिहाज से भी यह इलेक्ट्रिक कार आकर्षक है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये से शुरू है। टाटा ने इसे जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी पर तैयार किया है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर का रेंज देती है।

पढ़ें- राजनाथ सिंह ने लोकसभा में हेलीकॉप्टर हादसे की दी पूरी जानकारी.. देश के पहले CDS बिपिन रावत को दी गई श्रद्धांजलि 

3: Hyundai Kona Electric: कोरियाई कंपनी Hyundai ने इस इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में भारतीय बाजार में पेश किया है। इसकी कीमत 23 से 24 लाख रुपये के बीच रखी गई है। इस कार की खासियत फास्ट चार्जिंग और बेहतर रेंज है। कंपनी का दावा है कि यह कार महज 60 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है। ण्क बार फुल चार्ज हो जाने पर यह 452 किलोमीटर का रेंज देती है।

पढ़ें- तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने मद्रास रेजिमेंटल सेंटर में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों को दी श्रद्धांजलि 

4: MG ZS EV: एमजी मोटर्स ने भारतीय बाजार में तेजी से पैठ बनाई है। कंपनी को एसयूवी हेक्टर की सफलता से प्रोत्साहन मिला है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार बाजार को मिल रही तेजी का लाभ उठाने के लिए कंपनी ने MG ZS EV को बाजार में उतारा है। इसकी कीमत 20 से 23 लाख रुपये के बीच है। यह कार भी 60 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है। इसकी रेंज 340 किलोमीटर है।

पढ़ें- 7th Pay Commission:नए साल में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी.. बढ़ने वाली है सैलरी

5: Mercedes Benz EQC: लग्जरी कारें बनाने वाली मर्सिडीज की इलेक्ट्रिक कार भी अब भारतीय बाजार में उपलब्ध है। मर्सिडीज बेंज की यह इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz EQC हाई-एंड कस्टमर्स के लिए है। यह कार डेढ़ घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है और 350 किलोमीटर का रेंज देती है। इसकी कीमत 99।30 लाख रुपये है।

 

 
Flowers