Ather Rizta Full Specification

Ather Rizta Launch: Ather ने लॉन्च किया अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Rizta, कीमत और फीचर्स जानें यहां

Ather Rizta Launch: इक्लेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी एथर ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा बाजार में लॉन्च कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2024 / 11:55 AM IST, Published Date : April 8, 2024/11:55 am IST

नई दिल्ली : Ather Rizta Launch: इक्लेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी एथर ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख रुपए से 1.45 लाख रुपए तक है। लेकिन, इस प्राइस प्वाइंट पर होने के बावजूद स्कूटर में कुछ जगहों पर क्वालिटी में कॉस्ट कटिंग नजर आती है। स्क्रीन के चारों ओर फिनिंग अच्छी नहीं है। स्क्रीन को देखकर ऐसा लगता है कि, जल्दबाजी में फिटिंग की गई है। एथर के बाकी स्कूटर्स के मुकाबले हैंडल बार पर स्विचगियर और बटन्स की क्वालिटी थोड़ी कॉम्प्रोमाइज्ड लगती है। यहां प्लास्टिक की फिनिशिंग भी काम चलाऊ ही लगती है।

यह भी पढ़ें : Madhavi Lata: ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रही ये बीजेपी प्रत्याशी, सरकार ने दी Y प्लस की सिक्योरिटी 

Ather Rizta की बैटरी और रेंज

Ather Rizta Launch: एथर ने इस स्कूटर को फैमिली स्कूटर के तौर पर पेश किया है, क्योंकि इसमें ज्यादा स्टोरेज के साथ-साथ बड़ी और चौड़ी सीट दी गई है। नई एथर फैमिली स्कूटर अपने प्लेटफॉर्म और कुछ डिजाइन एलिमेंट्स के अलावा कंपनी के 450 रेंज स्कूटर के साथ बैटरी पैक साझा करता है। इसमें मिड-ड्राइव मोटर है, लेकिन इसकी पावर 450 रेंज स्कूटर से कम है। रिज्टा में ‘रैप’ राइड मोड भी नहीं मिलता है। इसे दो बैटरी ऑप्शन्स- 2.9kWh और 3.7kWh के साथ पेश किया गया है, जो क्रमशः 123 km और 160 km रेंज (IDC सर्टिफाइड) दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Dindori Bus Accident News : अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से भरी बस, 20 से ज्यादा लोग घायल, 3 की हालत गंभीर 

कंपनी ने किया ये दावा

Ather Rizta Launch: एथर के इस नए फैमिली स्कूटर की सबसे करीबी टक्कर बजाज चेतक प्रीमियम और TVS iQube से है। इन दोनों स्कूटर्स में क्रमशः 2.88 kWh और 3.04 kWh की बैटरी कैपेसिटी आती है। नई Ather Rizta में आगे की तरफ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए आगे डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एथर 450 रेंज से ज्यादा, 34 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज मिलता है। साथ ही, 22 लीटर का फ्रंक भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 400mm तक पानी में चल सकता है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp