Suzuki will launch the first electric scooter today, know what will be its price and features?

Suzuki आज लॉन्च करेगी पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, Activa को मिल सकती है कड़ी टक्कर, जानिए क्या होगी इसकी कीमत और खासियत?

Suzuki will launch the first electric scooter today, know what will be its price and features?

: , November 18, 2021 / 11:50 AM IST

नई दिल्ली। सुजुकी आज भारत में अपनी नई स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने अभी तक आने वाले स्कूटर के आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि Bajaj Chetak और नए Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने के लिए यह एक बैटरी से लैस स्कूटर होगा।

पढ़ें- कार्तिक पूर्णिमा पर करें स्नान-दान और ये काम.. मिलेगा संपन्नता का वरदान, पूजा और शुभ मुहूर्त.. देखिए 

मिली जानकारी के मुताबिक स्कूटर में एक स्पोर्टी स्टाइल होगा। इसके हैंडलबार में ब्लिंकर्स लगे होंगे, जबकि फ्रंट एप्रन में फ्रंट मेन हेडलैंप असेंबली दी जाएगी। साथ ही, डार्क कलर थीम के बेस पर नियॉन येलिश हाइलाइट्स के इस्तेमाल से टू-व्हीलर के एंगुलर डिजाइन को पूरा किया जाएगा।

पढ़ें- 2023 से पहले मेट्रो चलाने की तैयारी, सीएम करेंगे भोपाल-इंदौर में मेट्रो डिपो का भूमिपूजन

जहां तक ​​फुल चार्ज रेंज की बात है, उम्मीद है कि बैटरी से चलने वाला सुजुकी स्कूटर कम से कम 100 किमी से 150 किमी की फुल साइकिल रेंज के साथ आएगा। कंपनी ने जानकारी दी है, कि आज यानी (18 नवंबर) स्कूटर को आधिकारिक तैार पर लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें- कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आईं 500 गर्भवती महिलाएं, फोन कर टेस्ट कराने की दी जा रही सलाह, बंद रहेगा सोनोग्राफी रूम 

चूंकि भारतीय बाजार में ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर और टीवीएस आईक्यूब ईवी प्रसिद्व है, ऐसे में अगर यह स्कूटर इलेक्ट्रिक भारत में लॉन्च होगा, तो इसे 1 लाख से ​​1.20 लाख की शुरुआती कीमत पर उतारा जाएगा।

पढ़ें- शराब दुकान में शराबियों का उत्पात, सेल्समैन को रॉड और डंडों से पीटा.. वीडियो वायरल

यह अपने लोकप्रिय बर्गमैन मैक्सी-स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है, लेकिन संभावना कम है। इसके अलावा, स्कूटर पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले से लैस होगा जैसा कि सामने आए टीज़र से पता चलता है। वहीं इसकी डिस्प्ले को स्मार्टफोन पर ब्लूटूथ के साथ जोड़ा जा सकता है जो दोपहिया के लिए कई कनेक्टिविटी सुविधाओं को अनलॉक कर देगा।

 

 

 

 

#HarGharTiranga