If you want to buy a new car, then wait a little, these 3 great vehicles are

खरीदनी है नई कार तो करिए थोड़ा सा इंतजार, लॉन्च होने वाली है ये 3 शानदार गाड़ियां, जानें कीमत और फीचर्स

If you want to buy a new car, then wait a little, these 3 great vehicles are about to be launched, know the price and features

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 21, 2022/7:21 pm IST

3 great vehicles are about to be launched: दिल्ली :देश में जल्द ही त्योहार का सीजन शुरू होने वाला है। जिसको लेकर व्यापारी काफी खुश है। कोरोना महामारी की वजह से व्यापरियों का काम पिछले 2 साल से मंदा रहा । तो वही अब अपनी गाड़ी को फिर से पटरी में दौड़ने के लिए व्यापारी तैयार है। मतलब फिर से एक बार देश में खुशी की लेहर आने वाली है। कोरोना की वजह से बीते 2 सालो से देश भर में कोई भी त्योहार धूम धाम से नहीं मनाया गया। लेकिन इस बार नवरात्रि और दिवाली को लेकर जनता में अलग ही ख़ुशी का माहौल है। जिसको देखकर व्यापारी संग ने भी ज़ोरो शोरो से तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े: Bhopal : Schools में बच्चों के साथ हो रही घटनाओं पर बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जारी की SOP

जल्द लॉन्च होने जा रही है ये शानदार गाड़ी

3 great vehicles are about to be launched: बता दें कि नवरात्रि और दिवाली को देखते हुए व्यापारी संग ने बाजार में नए जमाने की टेक्नोलॉजी से लैस कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। जल्द ही हाइब्रिड से लेकर इलेक्ट्रिक व्हीकल और फ्लेक्स इंजन वाली तीन शानदार कारें बाजार में उतरने वाली हैं। फेस्टिव सीजन से ठीक पहले सभी कंपनियों ने अपने ग्राहकों को लुभाने की सारी तैयारी कर ली है। बता दें कि इस रेस में सबसे आगे मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और टोयोटा चल रही है। जो अपनी कारें को बाजार में उतरने के लिए बेकरार है।

यह भी पढ़े: रूस की आंशिक सैन्य तैनाती रूसी जनता के लिए बड़ी त्रासदी: यूक्रेन

पहले से ही गाड़ियों की बुकिंग हुई शुरू

3 great vehicles are about to be launched: Maruti Grand Vitara: इस कड़ी में सबसे पहला नाम है मारुति की ग्रैंड विटारा एसयूवी की है। मारुति की इस बहुप्रतीक्षित एसयूवी की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी। बता दे कि मारुति की यह कार हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है. इसमें टोयोटा हाइराइडर जैसे फीचर्स होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि ये कार इस बार सबसे ज्यादा बिकने वाली है। अभी तक इस कार के लिए 55 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इसके साथ ही कंपनी इसे 6 ट्रिम्स ‘सिग्मा, डेल्टा, जेटा, अल्फा, जेटा+ और अल्फा’ में लॉन्च करने जा रही है।

यह भी पढ़े:चीन ने ताइवान के प्रति रुख नरम किया, शांतिपूर्ण विलय की बात की

जानें क्या मिलेगा खास

3 great vehicles are about to be launched: Tata Tiago EV: इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाजार की बात करें तो भारत में टाटा मोटर्स का एकतरफा राज चल रहा है. टाटा नेक्सन के इलेक्ट्रिक व्हीकल मॉडल को काफी बढ़िया सफलता हाथ लगी है। जानकारी के मुताबिक 28 सितंबर को टाटा मोटर्स टियागो ईवी लॉन्च करने वाली है, जो कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी. ऐसा माना जा रहा है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़े: हत्‍या के मामले में पूर्व बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेंस के जरिये पेशी

पर्यावरण के अनुकूल गाड़ियों को किया गया तैयार

3 great vehicles are about to be launched: Toyota Camry Flex Fuel: 28 सितंबर को ही टोयोटा की भी एक नई कार लॉन्च होने वाली है. टोयोटा की यह कार अत्याधुनिक फ्लेक्स इंजन बेस्ड होगी वही आपको बता दे कि फ्लेक्स फ्यूल इंजन वाली गाड़ियां एक से ज्यादा प्रकार के ईंधनों से चल पाती हैं। ऐसी कारों को पेट्रोल के अलावा इथेनॉल पर भी चलाया जा सकत है। ऐसे में ये कारें पर्यावरण के अधिक अनुकूल हो जाती हैं और इन्हें चलाने का खर्च भी कम हो जाता है। फिलहाल इसके फीचर और कीमत के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आइए है।