Maruti Suzuki achieves milestone by producing crores of units in 40 years

Maruti Suzuki का जलवा कायम, 40 साल में करोड़ों यूनिट प्रोड्यूस कर हासिल किया माइलस्टोन, 100 देशों को करता है एक्सपोर्ट

Maruti Suzuki achieves milestone by producing crores of units in 40 years Maruti Suzuki का जलवा कायम, 100 देशों को करता है एक्सपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 2, 2022/7:43 pm IST

Maruti Suzuki achieves milestone: नई दिल्ली। Maruti Suzuki ने प्रोडक्शन के मामले में एक नया माइलस्टोन हासिल किया है। 2.5 करोड़ यूनिट्स के प्रोडक्शन के साथ कंपनी एकमात्र भारतीय कंपनी बन गई है जिसने पेसेंजर व्हीकल्स के प्रोडक्शन के मामले में यह महत्वपूर्ण संख्या हासिल की है।

Read more: शराब और वियाग्रा के नशे में ऐसा करना कपल को पड़ा भारी, जोश में हो गया हादसा 

मारुति सुजुकी ने 1983 में गुरुग्राम में अपनी पहला प्रोडक्शन प्लांट का शुरू किया था,जिसके बाद कंपनी ने इस प्लांट का विस्तार करते हुए मानेसर (हरियाणा) में दूसरा प्लांट शुरू किया था। दोनों प्लांट सालाना 15 लाख यूनिट प्रोड्यूस करते हैं।

Read more: India news today in hindi 2 November: पीएम मोदी ने राजधानी वासियों को दिया तोहफा, सौंपी फ्लैट की चाबियां, कहा — भेदभाव में समग्र विकास की कल्पना बेमानी 

Maruti Suzuki achieves milestone: इन प्लांट्स में कंपनी ने सबसे पहले मारुति 800 का प्रोडक्शन शुरु किया, जिसने भारतीय बाज़ार में भारी सफलता हासिल की है। इसके अलावा भी कंपनी के कई सारे मॉडल्स के सेल के लिए उपलब्ध हैं, जिन्हें एरिना और नेक्सा डीलरशिप्स के माध्यम से बेचा जाता है। इसके अलावा कार निर्माता दुनिया भर के लगभग 100 बाजारों में निर्यात भी करता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers