New model of Maruti Swift 2023

New Swift 2023 : इस दिन लॉन्च होगा मारुती सुजुकी Swift का नया अवतार, दमदार इंजन के साथ मिलेगी 40kmpl की माइलेज

New Swift 2023 : नई स्विफ्ट के डिजाइन, इंजन और माइलेज जैसी डिटेल्स सामने आ चुकी है। इसे मई तक ग्लोबल मार्केट मे लाया जा

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 03:42 PM IST, Published Date : January 31, 2023/3:41 pm IST

नई दिल्ली : New Swift 2023 : देश में सबसे ज्यादा गाड़ियों की बिक्री करने वाली कंपनी मारुती सुजुकी ने साल 2022 में बलेनो और ब्रेजा जैसी कारों को नए अवतार में लॉन्च किया था। इसके बाद से से ही स्विफ्ट को पसंद करने वाले लोग भी स्विफ्ट के नए अवतार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पिछले कई सालों से कंपनी ने इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं किया, लेकिन मारुति सुजुकी इस साल Swift को नए अवतार में लॉन्च कर सकती है। नई स्विफ्ट के डिजाइन, इंजन और माइलेज जैसी डिटेल्स सामने आ चुकी है। इसे मई तक ग्लोबल मार्केट मे लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Khelo India Youth Games : ग्वालियर में बैडमिंटन का मुकाबला, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी हैं आमने-सामने

फीचर्स में होंगे बड़े बदलाव

New Swift 2023 :  रिपोर्ट्स की मानें तो बिलकुल नई सुजुकी स्विफ्ट में स्टाइलिश एक्सटीरियर, राउंड किनारे और आक्रामक लाइन्स मिलने वाली हैं। केबिन में क्वालिटी, फिट एंड फिनिश और हाई-एंड फीचर्स के मामले में भी बड़े बदलाव होंगे। रिपोर्ट की मानें तो नए मॉडल में लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। इससे दूसरी पंक्ति की सीट और बूट में जगह को बेहतर बनाया जा सकेगा। लीक तस्वीरों से यह भी पता लगता है कि नई स्विफ्ट वर्तमान मॉडल के मुकाबले थोड़ी चौड़ी होगी। इसमें नया फ्रंट ग्रिल और नए हेडलैम्प्स दिए जाएंगे। फ्रंट बंपर में चौड़े एयर इंटेक्स होंगे। इसमें नए बॉडी पैनल के साथ ड्यूल-टोन एलॉय व्हील होंगे।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में बना धान खरीदी का नया रिकॉर्ड, अब तक हुई 107 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान की खरीदी, मंत्री रविंद्र चौबे ने कही ये बात 

नई Swift में मिलेगा दमदार इंजन

New Swift 2023 :  रिपोर्ट्स में दावा किया जा चुका है कि नई Suzuki Swift में स्टॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा, जो टोयोटा से लिया जाएगा। इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस टेक्नोलॉजी के साथ नई स्विफ्ट 35-40 किमी प्रति लीटर का माइलेज ऑफर कर सकती है। यह इंजन 89bhp और 113Nm जेनरेट कर सकता है और इसमें मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers