टोयोटा की इस SUV के दीवाने हुए लोग.. दमदार फीचर्स के साथ शानदार लुक

टोयोटा की इस SUV के दीवाने हुए लोग.. दमदार फीचर्स के साथ शानदार लुक

टोयोटा की इस SUV के दीवाने हुए लोग.. दमदार फीचर्स के साथ शानदार लुक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : January 22, 2022/5:46 am IST

New SUV of toyota : नई  दिल्ली। टोयोटा की नई लैंड क्रूजर लोगों को दीवाना बना रही है। कंपनी ने अपनी लेटेस्ट जेनरेशन लैंड क्रूजर को पिछले साल जून में लॉन्च किया था। लेकिन कंपनी को अंदाजा नहीं था कि इसे ग्राहकों की इतनी शानदार प्रतिक्रिया मिलेगी। कंपनी ने हाल ही में बताया कि इस गाड़ी पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है।

पढ़ें- नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण कार्य में लगे 11 ट्रैक्टर और जेसीबी मशीनों में लगाई आग

दमदार इंजन और फीचर्स

नई लैंड क्रूजर दो इंजन ऑफ्शन के साथ आती है। इसमें 3.5-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन और 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो V6 डीजल इंजन मिलता है। पेट्रोल इंजन 409 BHP और 650 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन 304.5 BHP और 700 Nm का का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आते हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की ‘गोपनीय सैनिक’ की हत्या, वाहनों में लगाई आग

कार में 12.3 इंच की टचस्क्रीन फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पढ़ें- हॉलीवुड एक्टर अर्नोल्ड श्वार्जनेगर की कार का भीषण एक्सीडेंट, अभिनेता खुद चला रहे थे कार.. महिला घायल

टोयोटा ने 19 जनवरी को जापानी प्रोडक्ट साइट पर बताया कि नए ऑर्डर का डिलीवरी टाइम 4 साल तक बढ़ गया है। चूंकि इसकी बिक्री अब यूएसए में नहीं होती, ऐसे में माना जा रहा है कि अधिकतर डिमांड मिडल ईस्ट से मिली है।

पढ़ें- वान इलेक्ट्रिक मोटो ने भारतीय बाजार में उतारी ई-साइकिल.. जानिए क्या है इसकी प्राइस और फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक, 4 साल तक वेटिंग की वजह सप्लाई चेन में रुकावट है। इस एसयूवी की डिमांड तो शानदार है ही, लेकिन टोयोटा को कम्पोनेंट्स (खासतौर पर माइक्रोचिप्स) मिलने में परेशानी हो रही है। हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि चार साल तक का वेटिंग पीरियड कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स पर है, सब पर नहीं। जापानी ऑटोमेकर टोयोटा ने होम मार्केट में 2 अगस्त को नई जेनरेशन लैंड क्रूजर के लिए बुकिंग शुरू की थी।

 

 
Flowers