छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की ‘गोपनीय सैनिक’ की हत्या, वाहनों में लगाई आग

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ‘गोपनीय सैनिक’ की हत्या की, वाहनों में लगाई आग

: , January 22, 2022 / 04:21 PM IST

बीजापुर, 22 जनवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक ‘गोपनीय सैनिक’ की हत्या कर दी। वहीं, एक अन्य घटना में नक्सलियों ने तीन वाहनों में आग लगा दी। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के बीजापुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने शुक्रवार को ‘गोपनीय सैनिक’ एंडो राम (45) की हत्या कर दी।

पढ़ें- यूपी चुनाव के लिए बसपा का नया चुनावी नारा.. प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने एंडो राम की हत्या कर शव को गंगालूर मार्ग पर फेंक दिया है, जिसके बाद पुलिस दल को रवाना किया गया और शव को बरामद कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावर नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है।

पढ़ें- हॉलीवुड एक्टर अर्नोल्ड श्वार्जनेगर की कार का भीषण एक्सीडेंट, अभिनेता खुद चला रहे थे कार.. महिला घायल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने बीजापुर जिले के ही चेरकंटी पटेलपारा गांव के करीब एक ट्रक, एक हाइवा और एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी।

पढ़ें- वान इलेक्ट्रिक मोटो ने भारतीय बाजार में उतारी ई-साइकिल.. जानिए क्या है इसकी प्राइस और फीचर्स

उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार को हथियारबंद नक्सली चेरकंटी गांव पहुंचे और वहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रहे सड़क का काम रुकवा दिया, बाद में नक्सलियों ने वाहनों में आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

पढ़ें- सभी स्कूल कॉलेज अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे.. इस सरकार ने लिया अहम फैसला