Tesla Robotaxi Launch Date: इस दिन लॉन्च होगी टेस्ला रोबोटैक्सी, एलन मस्क ने किया ऐलान |Tesla Robotaxi Launch Date

Tesla Robotaxi Launch Date: इस दिन लॉन्च होगी टेस्ला रोबोटैक्सी, एलन मस्क ने किया ऐलान

Tesla Robotaxi Launch Date: इस दिन लॉन्च होगी टेस्ला रोबोटैक्सी, एलन मस्क ने किया ऐलान Elon Musk Tesla Robotaxi

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2024 / 01:33 PM IST, Published Date : May 1, 2024/1:33 pm IST

Tesla Robotaxi Launch Date: नई दिल्ली। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले एलन मस्क की कार कंपनी ने टेस्ला रोबोटैक्सी को लॉन्च करने की तारीख का खुलासा कर दिया है। एलन मस्‍क ने खुद खुलासा किया है कि उन्‍होंने टेस्‍ला रोबोटैक्‍सी को लॉन्‍च करने के लिए 8 अगस्‍त की ही तारीख आखिर क्‍यों चुनी है।

Read more: Congress Leader Committed Suicide : PCC चीफ के करीबी नेता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस 

चुनी का लकी नंबर है 8

दरअसल, हाल ही में चीन का दौरा करने वाले एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने रोबोटैक्सी लॉन्च करने के लिए 8 अगस्त की तारीख चुनी क्योंकि उस देश में 8/8 एक लकी नंबर है। टेस्ला के शेयरों में उन रिपोर्ट्स के बाद उछाल आया कि मस्क को कंपनी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (FSD) ऑटोनॉमस सॉफ्टवेयर को चीन में तैनात करने की मंजूरी मिल गई है। वहीं, ईवी कंपनी का शेयर 15 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया।

एलन मस्क को मिली दो बड़ी जीत 

जब एक एक्स फॉलोअर ने पोस्ट किया कि टेस्ला 8 अगस्त को एक रोबोटैक्सी कार्यक्रम आयोजित करेगा, जो चीन में एक लकी नंबर है, तो एलन मस्‍क सहमत हो गए। एक्स के मालिक ने अपने बयान में कहा, कि मैंने इसे आंशिक रूप से इसलिए चुना क्योंकि चीन में 8/8 एक लकी नंबर है! साथ ही, मेरे 3 बच्चों का जन्मदिन भी है, जो अब 17 साल के हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एफएसडी के लिए मंजूरी प्राप्त करना और चीनी इंटरनेट दिग्गज बैडू के साथ एक प्रमुख डेटा डील मस्क के लिए दो बड़ी जीत है।

Read more: Ex PCCF Rakesh Chaturvedi: रिटायर्ड IFS राकेश चतुर्वेदी हुए BJP में शामिल.. कांग्रेस सरकार ने सेवानिवृत्ति के बाद दी थी बड़ी जिम्मेदारी..

2020 में होने वाला था संचालन

इस महीने की शुरुआत में, टेस्ला के सीईओ ने घोषणा की कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी, टेस्ला 8 अगस्त को अपनी रोबोटैक्सी को लॉन्‍च करेगी। यह घोषणा उनके लाखों फॉलोअर्स के लिए खुशी लेकर आई। एक एक्स यूजर ने पोस्ट किया, “वाह, स्टीयरिंग व्हील के बिना टेस्ला को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।” बता दें कि 2019 में कंपनी ने 2020 तक रोबोटैक्सी के संचालन का संकेत दिया था। हालांकि, हालांकि, यह योजना साकार नहीं हो सकी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers