These 3 new cars are going to come in the Indian market

भारतीय बाजार में आने वाली हैं ये 3 नई कारें, टाटा की ये e-Car हो सकती है लोगों की पसंद

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 8, 2022/1:12 pm IST

New Launched Cars in India: नई दिल्ली। भारतीय बाजार में अगले हफ्ते तीन नई कारें लॉन्च होने वाली हैं। यानी कार उत्साही लोगों के लिए यह हफ्ता बेहद खास होने वाला हैं। इन तीन नई कारों में नए मॉडलों में लंबी दूरी की नेक्सॉन ईवी (Nexon EV), स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो (Monte Carlo) संस्करण और मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास (Mercedes-Benz C-Class) शामिल हैं। आइए अब हम आपको इन तीनों कारों की खासियत और इनकी पूरी डिटेल बताते हैं।

Kushaq Monte Carlo

बता दें स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो सोमवार यानी 9 मई को भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली है। टॉप-एंड स्टाइल ट्रिम पर आधारित इस मॉडल में नियमित मॉडल की तुलना में कुछ स्पोर्टी डिज़ाइन इनकी खास विशेषताएं हैं। Kushaq Monte Carlo में फ्रंट ग्रिल, फ्रंट और रियर बंपर, डोर और रियर गेट पर ब्लैक ट्रीटमेंट देखा जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। बता दें कुशाक मोंटे कार्लो केवल रेड/ब्लैक और व्हाइट/ब्लैक डुअल-टोन पेंट स्कीम में उपलब्ध होगा।

Read More: UGC NET 2022: यूजीसी नेट में होंगे 82 विषय, इच्छुक उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं आवेदन

BMW-3 से टकराएगी Mercedes-Benz C-Class

Mercedes-Benz अपनी नई 2022 C-Class लग्जरी सेडान 10 मई को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी इसके फीचर्स के बारे में पहले ही बता चुकी है। बेबी एस-क्लास कही जाने वाली नई सी-क्लास का निर्माण पुणे के चाकन में जर्मन ऑटोमेकर के प्लांट में किया जा रहा है। नई मर्सिडीज सी-क्लास की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। बता दें नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास का मुकाबला वोल्वो एस60(Volvo S60), ऑडी ए4 (Audi A4)और बीएमडब्ल्यू 3 (BMW 3) से होगा।

Read More: 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘असानी’, कई राज्यों में अलर्ट

11 मई को लॉन्च होगी टाटा नेक्सॉन

इसी कड़ी में टाटा मोटर्स अपनी पॉपुलर कार Nexon EV लॉन्ग रेंज मॉडल को 11 मई को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। टाटा मोटर्स ने इसे Nexon EV Max नाम दिया गया है। यह कार एक बड़े बैटरी पैक और कुछ खास नए फीचर्स के साथ मार्केट में आएगी। टाटा नेक्सॉन की डिमांड लांच से पहले ही काफी बढ़ी हुई है। बता दें चुनिंदा डीलरों ने नए मॉडल के लिए प्री-बुकिंग अभी से ही शुरू कर दिया है। इसके अलावा इस कार में 40kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा। बता दें कंपनी का दावा है कि नए लॉन्ग-रेंज मॉडल को एक बार चार्ज करने पर यह तकरीबन 400 किमी की रेंज देगी। अच्छी माइलेज के कारण यह कहा जा सकता है कि टाटा की यह कार लोगों को पसंद आएगी।

Read More: IPL 2022: धमाकेदार गेंदबाजी से चहल ने रचा इतिहास, मलिंगा ने किया था ऐसा कारनामा

Summary : Launched Cars in India: भारतीय बाजार में अगले हफ्ते तीन कारें लॉन्च होने वाली हैं। कार उत्साही लोगों के लिए यह हफ्ता बेहद खास होने वाला हैं।

 
Flowers