Chahal created history with his explosive bowling

IPL 2022: धमाकेदार गेंदबाजी से चहल ने रचा इतिहास, मलिंगा ने किया था ऐसा कारनामा

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:38 PM IST, Published Date : May 8, 2022/10:01 am IST

IPL 2022 Yuzvendra Chahal: मुंबई। आईपीएल के राजस्थान रॉयल्स (RR) के धमाकेदार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में इतिहास रचा है। शनिवार को पंजाब के खिलाफ हुए मैच में चहल ने 3 विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया है।

युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 11 मैच खेलकर 22 विकेट लिए है। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास केचार सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज और पहले स्पिनर बन गए है। बता दें इससे पहले श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने ऐसा इतिहास बनाया था।

Read More: MP में कांग्रेस के लिए सिंधिया कोई चुनौती नहीं, दिग्विजय सिंह ने विधानसभा चुनावों को लेकर कही ये बात

RCB ने छोड़ा, RR ने खरीदा

गौरतलब है की युजवेंद्र चहल ने अपने IPL करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम से की थी। पिछले सीजन (Season 14) तक वह RCB के लिए गेंदबाजी करते थे। इसके बाद इस सीजन में RCB ने चहल को रिलीज कर दिया। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने मेगा ऑक्शन में 6.50 करोड़ रुपए की बोली लगाकर चहल को खरीद लिया। 2015, 2016 और 2020 सीजन में चहल ने आरसीबी के लिए खेलते हुए 20 या इससे ज्यादा विकेट झटके थे।

इसमें सबसे खास बात यह है कि लसिथ मलिंगा इस सीजन में RR टीम के बॉलिंग कोच भी हैं। चहल के पहले मलिंगा ने ही आईपीएल के वो खिलाडी हैं जिन्होंने किसी 4 सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट झटके थे। बता दें लसिथ मलिंगा ने 2011, 2012, 2013 और 2015 सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए यह विकेट अपने नाम किए थे।

Read More: Lock Upp : कौन है शो के विजेता बने ‘मुनव्वर फारुकी’, जा चुके है ‘जेल’, देवी-देवताओं पर की थी अभद्र टिप्पणी

राजस्थान टीम ने 6 विकेट से मैच जीता

बात करें कल के धमाकेदार मैच की तो पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 189 रन का टारगेट दिया था। इस दौरान इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 40 बॉल पर 56 रनों की पारी खेली। जबकि जितेश शर्मा ने 18 बॉल पर 38 रन बनाए। पंजाब के दिए हुए टारगेट के जवाब में राजस्थान टीम ने 4 विकेट पर 190 रन बनाते हुए आसानी जीत हासिल कर ली। राजस्थान टीम के यशस्वी जायसवाल ने 41 बॉल पर 68 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Read More: सेंट्रल बैंक की 600 से अधिक शाखाओं को बंद करने को लेकर आया बड़ा अपडेट, बैंक ने ग्राहकों को दिया ये ​संदेश

Summary : IPL 2022 Yuzvendra Chahal: मुंबई। आईपीएल के राजस्थान रॉयल्स (RR) के धमाकेदार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में इतिहास रचा है।

 
Flowers