कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने IBC24 के खास कार्यक्रम ‘भुइंया के भगवान’ को सराहा, बोले- किसानों का सम्मान करना गर्व की बात

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के लोकप्रिय और विश्वसनीय न्यूज चैनल IBC24 ने सामाजिक सरोकार को निभाते हुए हर साल की तरह इस साल भी प्रदेश के प्रगतिशील किसान और कृषि वैज्ञानिकों को सम्मानित किया

Edited By: , September 16, 2021 / 05:47 PM IST

रायपुर। BhuiyanKeBhagwan: छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के लोकप्रिय और विश्वसनीय न्यूज चैनल IBC24 ने सामाजिक सरोकार को निभाते हुए हर साल की तरह इस साल भी प्रदेश के प्रगतिशील किसान और कृषि वैज्ञानिकों को सम्मानित किया.. इस कार्यक्रम में प्रदेश के 15 प्रगतिशील और प्रयोगधर्मी किसानों के साथ ही 5 कृषि वैज्ञानिकों का भी सम्मान हुआ..

read more:एआईबीए ने विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं के लिए भारी भरकम इनामी राशि की घोषणा की

BhuiyanKeBhagwan : कृषि मंत्री रविंद्र चौबे से अवॉर्ड ले रहे इन किसानों और वैज्ञानिकों ने कृषि के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल किया है. अभिनव प्रयोग के जरिए ना सिर्फ उपज को बढ़ाया है बल्कि लागत भी कम की है। IBC24 ऐसे सभी अन्नदाताओं को सलाम करता है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने भुइंया के भगवान कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि.. किसानों का सम्मान करना गर्व की बात है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सरकार भी इस बार रिकॉर्ड धान खरीदी करेगी.. धान का 25 सौ 40 से 25 सौ 60 रु तक किसानों के खाते में जाएगा..

read more:महाराष्ट्र : कल्याण में लूटपाट और हत्या के मामले में तीन लोग गिरफ्तार
कार्यक्रम में आए कृषि विशेषज्ञों ने खेती में नवाचार और नए शोध पर अपनी जानकारी साझा की। किसान को खेती में नए प्रयोग करने के लिए उत्साहित किया। किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलकर चल रहे विशेषज्ञों को भी IBC24 ने सम्मानित किया।

read more:शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार छुआ 59 हजार का आंकड़ा, जानें क्या रहें शेयरों का हाल
अन्नदाता देश का पेट भरते हैं। उनके सामने आने वाली समस्याओं का समाधान और उनका प्रोत्साहन देश की जिम्मेदारी है। IBC24 ने हमेशा किसानों की समस्याओं को अपनी समस्या माना है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के अन्नदाताओं को निरंतर सम्मानित करते रहना हमारे लिए गर्व की बात है।