Corona wreaked havoc in this state, death of 9 year old child

इस राज्य में कोरोना ने बरपाया कहर, 9 साल के बच्चे की मौत, ये वजह आ रही सामने

Corona Infection: भागलपुर में गुरुवार को 9 साल के बच्चे की कोविड से मौत हो गई। बच्चा बांका का रहने वाला था।

Edited By: , July 22, 2022 / 02:35 PM IST

Corona Infection: बिहार में कोरोना संक्रमण फिर जानलेवा बनता जा रहा है।भागलपुर में गुरुवार को 9 साल के बच्चे की कोविड से मौत हो गई। बच्चा बांका का रहने वाला था। कोरोना संक्रमित होने के बाद उसके फेफड़े में इंफेक्शन फैल गया था, जिस वजह से उसे भागलपुर के मायागंज अस्पताल लाया गया, जहां गुरुवार रात उसने दम तोड़ दिया।

बिहार में गुरुवार को 24 घंटे के भीतर 472 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से 156 केस अकेले राजधानी पटना से हैं। इसके अलावा भागलपुर में 44, अररिया में 27, बांका में 6 और बेगूसराय जिले में 6 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई। राज्य में अभी कोरोना के 2327 सक्रिय मरीज हैं। बता दें कि कोरोना वायरस इंसानों के फेफड़ों पर सीधा अटैक करता है। फेफड़ों में संक्रमण फैलने से सांसें फूलने लगती हैं। साथ ही शरीर में ऑक्सीजन की कमी होने लगती हैं। कई बार फेफड़ों में पानी भरने से निमोनिया की शिकायत भी हो जाती है। अगर समय पर इलाज न मिले तो मरीज की जान जा सकती है।

Read more: राज्य की आदिवासी संस्कृति से रूबरू होंगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, दिल्ली के लिए रवाना हुआ नर्तक दल

एक ही परिवार के तीन संक्रमित

भागलपुर शहर में गुरुवार को 13 नए पॉजिटिव केस मिले। अन्य संक्रमित जिले के ग्रामीण इलाकों से थे। मायागंज अस्पताल में डॉक्टर का 10 साल का बेटा भी संक्रमित पाया गया है। वहीं, मुंदीचक में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

पटना में 5 संक्रमित ऑक्सीजन सपोर्ट पर

पटना में 5 संक्रमित ऑक्सीजन सपोर्ट पर की बात करें तो 25 मरीज अभी अस्पतालों में भर्ती हैं और 862 संक्रमित घर में रहकर ही इलाज कर रहे है। पीएमसीएच में 10 मरीजों का इलाज चल रहा है, इनमें से पांच को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 

 

 

#HarGharTiranga