BJP MLAs create ruckus in Bihar Assembly

बिहार विधानसभा में BJP विधायकों ने किया जोरदार हंगामा, आज की कार्यवाही हुई स्थगित

BJP MLAs create ruckus in Bihar Assembly: बिहार विधानसभा में विपक्षी BJP के सदस्यों ने बुधवार को एक कुर्सी तोड़ दी।

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2023 / 03:43 PM IST, Published Date : July 12, 2023/3:12 pm IST

BJP MLAs create ruckus in Bihar Assembly : पटना। बिहार विधानसभा में विपक्षी BJP के सदस्यों ने बुधवार को एक कुर्सी तोड़ दी और आसन के पास खड़े होकर हवा में कागज के टुकड़े उछाले, जिसके बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे हंगामे के साथ शुरू हुई और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जोर देकर कहा कि विपक्ष को जनता से संबंधित सभी मुद्दे उठाने का अधिकार है और इसमें भ्रष्टाचार भी शामिल है।

read more : प्री नर्सिंग चयन परीक्षा के रिजल्ट पर रोक, हाईकोर्ट ने MP सरकार को लगाई फटकार 

BJP MLAs create ruckus in Bihar Assembly : विजय सिन्हा का इशारा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से दायर आरोप-पत्र की ओर था। उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग विधानसभा सत्र के पहले दिन से विपक्ष कर रही है। अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने प्रश्नकाल शुरू करने से पहले सिन्हा को कुछ मिनट बोलने की अनुमति दी। लगभग 30 मिनट बाद, सिन्हा फिर से अपनी सीट से खड़े हुए। उन्होंने इस बार आरोप लगाया कि ‘विपक्षी सदस्यों को पूरक प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं दी जा रही है, जबकि सत्ता पक्ष के सदस्यों को मौका मिल रहा है।

read more : Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में भारी बारिश ने मचाई तबाही, आठ जिलों में रेड अलर्ट जारी, लोगों का जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त 

चौधरी ने सिन्हा की आपत्ति को नजरअंदाज कर प्रश्नकाल जारी रखने का फैसला किया, जिससे नाराज विपक्षी सदस्य नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में नारे लगाते हुए अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गये। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बगल में बैठे तेजस्वी यादव सहित विभिन्न संबंधित मंत्रियों ने सदन में सदस्यों द्वारा पूछे गये प्रश्नों के उत्तर दिये। भाजपा सदस्यों ने हंगामा जारी रखते हुए कागज के टुकड़े फाड़ना और हवा में फेंकना शुरू कर दिया। हंगामा कर रहे सदस्यों ने रिपोर्टिंग स्टाफ के लिए रखी कुर्सियां भी उठा लीं और उनकी मेज को पलटने की कोशिश की। विपक्षी सदस्यों ने मंगलवार को भी इसी तरह हंगामा किया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें