बिहार में लोस चुनाव के दूसरे चरण के लिए पांच संसदीय पर प्रचार समाप्त |

बिहार में लोस चुनाव के दूसरे चरण के लिए पांच संसदीय पर प्रचार समाप्त

बिहार में लोस चुनाव के दूसरे चरण के लिए पांच संसदीय पर प्रचार समाप्त

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 08:56 PM IST, Published Date : April 24, 2024/8:56 pm IST

पटना, 24 अप्रैल (भाषा) बिहार की उन पांच लोकसभा सीट पर बुधवार शाम प्रचार थम गया है जहां आम चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होगा। इन सीट पर कुल 50 उम्मीदवार मैदान में हैं।

बिहार की पूर्णिया, भागलपुर, कटिहार, किशनगंज और बांका सीट पर शुक्रवार को मतदान होगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट बंटवारे के तहत जनता दल (यूनाइटेड) ने इन पांचों सीट पर उम्मीदवार खड़े किए हैं।

बिहार में राजग के उम्मीदवारों के प्रचार अभियान का नेतृत्व करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्णिया में एक रैली को संबोधित किया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार में अपनी पहली चुनावी सभा को भागलपुर में संबोधित किया। इस सीट पर पार्टी दो दशक से अधिक समय के बाद चुनाव लड़ रही है और उसने यहां से पार्टी विधायक अजीत शर्मा को मैदान में उतारा है।

भागलपुर में अजीत शर्मा का सीधा मुकाबला जद (यू) के सांसद अजय मंडल से है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कटिहार में गठबंधन के उम्मीदवार और जद (यू) के मौजूदा सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी के पक्ष में आयोजित एक रैली को संबोधित किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किशनगंज में पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद मोहम्मद जावेद और कटिहार में पार्टी के प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में अलग-अलग रैलियों को संबोधित किया।

कांग्रेस राज्य की 40 लोकसभा सीट में से नौ पर चुनाव लड़ रही है और इनमें से तीन पर दूसरे चरण में मतदान हो रहा है।

किशनगंज में जद (यू) ने पूर्व विधायक मुजाहिद आलम को मैदान में उतारा है।

कुमार ने राज्य के लोगों को एक खुला पत्र लिखकर राजग को सभी 40 सीट जीतने में मदद करने का आग्रह किया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भागलपुर में एक रैली को संबोधित किया जहां प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी एक चुनावी सभा को संबोधित किया ।

किशनगंज में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी उम्मीदवार अख्तरुल इमान के लिए चार दिन प्रचार किया। किशनगंज सीट मुस्लिम बहुल मानी जाती है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने पूर्णिया में पार्टी उम्मीदवार बीमा भारती के लिए प्रचार किया ।

पूर्णिया में भारती का मुख्य रूप से मुकाबला जद (यू) के मौजूदा सांसद अभय कुशवाहा और निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव से है।

बांका में जद (यू) के मौजूदा सांसद गिरिधारी यादव का सीधा मुकाबला राजद प्रत्याशी जय प्रकाश यादव से है।

भाषा अनवर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers