बिहार में कोविड से आठ लोगों की मौत, 1821 नए मामले |

बिहार में कोविड से आठ लोगों की मौत, 1821 नए मामले

बिहार में कोविड से आठ लोगों की मौत, 1821 नए मामले

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:08 PM IST, Published Date : January 24, 2022/9:41 pm IST

पटना, 24 जनवरी (भाषा) बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित और आठ लोगों की मौत हुई है जबकि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 1821 नये मामले सामने आए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड से पटना में चार जबकि गया, मधुबनी, पूर्वी चंपारण एवं सहरसा के एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्याद 224 मामले पटना में सामने आए हैं।

बिहार में फिलहाल कोविड के 14,833 मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटों में 1,05,268 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में चल रहे टीकाकरण महाअभियान के तहत राज्य ने आज 11 करोड़ लोगों को खुराक लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है।

उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर में मरीजों की हालत पहली और दूसरी लहर जितनी गंभीर नहीं हो रही है, इस कारण अभी तक वेंटिलेटर की जरूरत बहुत कम पड़ी है। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद अस्पतालों में वेंटिलेटर तैयार हैं, पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालय अस्पतालों एवं जिला अस्पतालों में चालू हालत में रखे गए हैं।

पांडेय ने कहा कि इसके साथ ही अस्पतालों में अतिरिक्त वेंटिलेटर लगाने के लक्ष्य से उनसे अपनी आवश्यकता की जानकारी देने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि पीएसए संयंत्रों को भी हर तरह से चालू रखने के आदेश दिये गए हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मरीजों तक ऑक्सीजन का प्रवाह तय मानक के अनुसार हो सके। उन्होंने बताया कि वेंटिलेटर संचालन और ऑक्सीजन सपोर्ट के लिए चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों को लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

पांडेय ने बताया कि पटना जिला के फतुहा और बख्तियारपुर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उदघाटन पटना साहिब के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में आज वर्चुअल माध्यम से किया गया।

भाषा अनवर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers