ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे मासूम को पिता ने दी मुंह से सांसें, वायरल तस्वीर ने खोली स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल |

ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे मासूम को पिता ने दी मुंह से सांसें, वायरल तस्वीर ने खोली स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल

बिहार के भोजपुर में एक बार फिर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई है, यहां भोजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से दिल को हिला देने वाली तस्वीर सामने आई है। अपने 3 साले के बेटे की जान बचाने के लिए के पिता ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से मुंह से उसे सांसें देते हुए नजर आए। father gave breath through his mouth to the innocent yearning for oxygen

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:54 PM IST, Published Date : March 16, 2022/6:35 pm IST

पटना। father gave breath through his mouth: भोजपुर के पिरो के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लापरवाही का शिकार एक पिता अपने 3 साल के बेटे की जान बचाने की कोशिश में नजर आया, बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो पिता ने मुंह से सांस देने की कोशिश की क्योंकि उसे कोई ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल सका।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

father gave breath through his mouth: दिल हिला देने वाली ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जानकारी के अनुसार पिरो प्रखंड के शिवनाथ टोला निवासी अर्जुन चौधरी का 3 साल का बेटा गांव के ही एक नाले में गिर गया था, बच्चे के परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद उसे नाले में पड़ा हुआ पाया जिसके बाद आनन-फानन में उसके मां-बाप लेकर पिरो सीएचसी पहुंचे।

read more: ईएफआई ने नेपाली टीम से खेलने पर चार घुड़सवारों सहित छह को निलंबित किया

बताया जा रहा है कि पिरो सीएचसी में उस वक्त कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था और जो स्वास्थ्यकर्मी थे उन्होंने बच्चे की गंभीर स्थिति देख तत्काल उसे आरा सदर अस्पताल ले जाने का सुझाव दिया। इस दौरान बीमार बच्चे के मां-बाप स्वास्थ्यकर्मियों के सामने बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसके इलाज और ऑक्सीजन के लिए गिड़गिड़ाते रहे लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी।

read more: ईएफआई ने नेपाली टीम से खेलने पर चार घुड़सवारों सहित छह को निलंबित किया

वहीं जब ऑक्सीजन की कमी से बच्चे की हालत और बिगड़ने लगी तो अपने लाडले को बचाने के लिए उसका पिता कभी मुंह से अपने बेटे का सांसें दे रहा था और कभी कभी पेट दबा रहा था, इस दर्दनाक और हृदय विदारक घटना को देखकर भी स्वास्थ्यकर्मियों का दिल नहीं पसीजा। मौके पर मौजूद कुछ युवाओं की मदद से बच्चे के पिता उसे तत्काल लेकर रोहतास के विक्रमगंज में एक निजी नर्सिंग होम पहुंचे और बच्चे का इलाज कराया गया।