गिरिराज ने राहुल की अयोग्यता पर बिहार के मुख्यमंत्री की ‘चुप्पी’ को लेकर कटाक्ष किया |

गिरिराज ने राहुल की अयोग्यता पर बिहार के मुख्यमंत्री की ‘चुप्पी’ को लेकर कटाक्ष किया

गिरिराज ने राहुल की अयोग्यता पर बिहार के मुख्यमंत्री की ‘चुप्पी’ को लेकर कटाक्ष किया

:   Modified Date:  March 26, 2023 / 05:43 PM IST, Published Date : March 26, 2023/5:43 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

पटना, 26 मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘‘’चुप्पी’’ यह संकेत देती है कि जनता दल (यूनाइटेड) के नेता विपक्षी खेमे के नेतृत्व का दावा करने की संभावना से खुश हैं।

भाजपा नेता ने ‘‘मेरा नाम सावरकर नहीं है’’ वाली टिप्पणी के लिए गांधी की आलोचना की और कहा कि कांग्रेस नेता को हिंदुत्व के प्रतीक सावरकर की तरह बनने में ‘‘कई जीवन’’ लग जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय में बेगूसराय के सांसद सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘‘चुप्पी’’ को लेकर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। हालांकि जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अयोग्यता की साफ तौर पर निंदा की है।

सिंह ने कहा, ‘‘उन्हें (कुमार को) खुश होना चाहिए कि उनकी संभावनाएं उज्जवल हो गई हैं। आखिरकार, शीर्ष स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा की महत्वाकांक्षा सभी दलों (भाजपा विरोधी) की परिभाषित विशेषता बन गई है।’’

हालांकि, उन्होंने गांधी के इस कथन पर आपत्ति जताई कि वह मानहानिकारक टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगेंगे, जिसके कारण उन्हें गुजरात की एक अदालत ने दोषी ठहराया था।

सिंह ने कहा, ‘‘राहुल गांधी को सावरकर जैसा बनने में कई जन्म लग जाएंगे।’’ सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता ‘शहंशाह’ की तरह बर्ताव कर रहे हैं जिनके मन में प्रधानमंत्री मोदी के लिए कोई सम्मान नहीं है।

भाजपा द्वारा माफी की मांग से जुड़े सवाल पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में सावरकर पर टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि वह डरने वाले नहीं हैं और माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उनका नाम ‘सावरकर नहीं गांधी है’ और गांधी माफी नहीं मांगते।’

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)